आया ऐसा तूफ़ान, मिनटों में मचाई तबाही

आया ऐसा तूफ़ान, मिनटों में मचाई तबाही

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 24 2018 08:25:35 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

बेंगलूरु सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश

बेंगलूरु. रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र में बने ट्रफ ऑफ लो प्रेशर के कारण मंगलवार को बेंगलूरु सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई और आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने की सम्भावना है।
बेंगलूरु मौसम विज्ञान केन्द्र से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु के दक्षिणी क्षेत्र, कर्नाटक के पश्चिमी और तेलंगाना के उत्तरी क्षेत्र से लगे हिस्से (रायलसीमा) और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में ट्रफ ऑफ लो प्रेशर का क्षेत्र बना हुआ है।
बेंगलूरु के राजराजेश्वरी नगर, राजाजीनगर, विद्यारण्यपुरा, यशवंतपुर, मत्तिकेरी, पीनिया, मल्लेश्वरम, मैजेस्टिक, एमजी रोड, केंगेरी, शिवाजी नगर, एचएएल, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बन्नेरघट्टा सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में २० से ५० मिमी तक बारिश हुई।
वहीं, चिक्कमगलूर, चिक्कबल्लापुर, चित्रदुर्गा, दक्षिण कन्नड़, हासन, हावेरी, कोडगू, कोलार, मण्ड्या, मैसूरु, रामनगर, शिवमोग्गा, तुमकुरु और विजयनगर जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में 20 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। अगले 3 दिनों तक बारिश की सम्भावना है। दोपहर बाद 3 बजे से शुरु हुई बारिश करीब 1 घंटे तक जारी रही, जिसके कारण मैजेस्टिक, मल्लेश्वरम, यशवंतपुर, शिवाजी नगर और अन्य क्षेत्रों में आवागमन बाधित रहा।

गिरे पेड़, यातायात बाधित
तेज आंधी के साथ आई भारी बारिश के चलते विभिन्न क्षेत्रों में 8 से अधिक पेड़ धराशायी हो गए। जिसके कारण कई घंटों तक यातायात बाधित रहा। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के आपातकाल विभाग के अनुसार बारिश से राजाजीनगर, बसवेश्वर नगर, मल्लेश्वरम, महालक्ष्मी ले-आउट, विजयनगर, महालक्ष्मीपुरम, संजय नगर क्षेत्र में मुख्यमार्ग के बीच में बड़े पेड़ गिरे। इसके अलावा यशवंतपुर और विद्यारण्यपुरा क्षेत्र में कई स्थानों पर पेड़ों की शाखाएं टूटीं, जिससे मार्ग अवरुद्ध रहे।

--------------

अब नहीं चलेगी इंटर्नशिप में जालसाजी
बेलगावी. इंटर्नशिप के नाम पर जालसाजी सहित नकली या खरीदा गया प्रमाणपत्र विद्यार्थियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। स्नातक के निर्णायक वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सत्र 2019-20 से इंटर्नशिप अनिवार्य करने के बाद विश्वेश्वरय्या प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) अब विद्यार्थियों की निगरानी भी करेगा। वीटीयू ने इस संबंध में सभी गाइडों को दिशा-निर्देश भी जारी किया है। वीटीयू के कुलसचिव प्रो. जगन्नाथ रेड्डी ने बताया कि कई विद्यार्थी इंटर्नशिप नहीं करते हैं। प्रमाणपत्र खरीदकर महज खानापूर्ति करते हैं। इस तरह के चलन पर अंकुश लगाने के लिए वीटीयू विद्यार्थियों पर नजर रखेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned