scriptसुमालता ने किया निर्दलीय लडऩे का ऐलान | Sulamata did declare independence fight | Patrika News

सुमालता ने किया निर्दलीय लडऩे का ऐलान

locationबैंगलोरPublished: Mar 19, 2019 01:24:22 am

सुमालता ने सोमवार को मंड्या संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी बनने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की बात कही है।

सुमालता ने किया निर्दलीय लडऩे का ऐलान

सुमालता ने किया निर्दलीय लडऩे का ऐलान

बेंगलूरु. सुमालता ने सोमवार को मंड्या संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी बनने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की बात कही है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंड्या क्षेत्र में अंबरीश के प्रशंसकों के दबाव एवं अन्य पहलुओं पर विचार के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लडऩे का निर्णय किया है।

उनकी राजनीति में आने की इच्छा नहीं थी। अंबरीश और उनको लेकर स्थानीय नेताओं ने अनर्गल बयानबाजी की, जिसके बाद हौसले बुलंद हुए। बहुत पहले ही कांग्रेस ने उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाने, लोकसभा चुनाव के लिए बेंगलूरु उत्तर या बेंगलूरु दक्षिण से प्रत्याशी बनाने का आश्वासन दिया था। सुमालता ने कहा कि कन्नड़ फिल्म जगत के बहुत से लोग उनके समर्थन में आगे आए हैं।


उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि मंड्या में पार्टी विशेष को सफलता दिलाने के लिए सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल हो सकता है। इस दौरान निर्माता रॉक लाइन वेंकटेश ने कहा कि सुमालता ने राजनीति में कदम रख दिया है। इसमें आगे बढऩा आसान बात नहीं।

सुमालता के फैसले से कुछ लोगों को खुशी हुई है और कुछ को नाराजगी है। सुमालता के कांग्रेस से बगावत करने का सवाल ही पैदा नहीं होता हैं। वे सिर्फ निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इस अवसर पर अभिनेता यश, दर्शन, दोड्डण्णा और कई निर्माताओं ने सुमालता के समर्थन में चुनाव प्रचार करने की बात कही।


सुमालता से ङ्क्षचतित नहीं: कुमारस्वामी
सुमालता अंबरीश के मंड्या से निर्दलीय चुनाव लडऩे के फैसले पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि जनता दल (एस) उनको लेकर ङ्क्षचतित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके साथ कई फिल्म स्टार भी आए हैं। अब उन्हें मंड्या में भी आने दीजिए। मंड्या की जनता को फैसला करना है कि वो किसे वोट देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे श्रंगेरी शारदम्मा मंदिर न सिर्फ अपने बेटे निखिल कुमारस्वामी के लिए आशीर्वाद बल्कि गठबंधन के सभी 28 सीटों के लिए आशीर्वाद मांगने गए थे। कुमारस्वामी का पूरा परिवार निखिल के नामांकन दाखिल करने से पहले मंदिर पूजा के लिए गया था।

निखिल कल दाखिल करेंगे पर्चा
बेंगलूरु. मंड्या संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस व जनता दल-एस गठबंधन प्रत्याशी निखिल गौड़ा ने सोमवार को शृंगेरी स्थित शारदा मठ के एक मंदिर में पूजा-अर्चना की। शृंगेरी में निखिल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ पार्टी के ओर से दिए गए बी फॉर्म की पूजा की। उसके पश्चात श्रीक्षेत्र धर्मस्थल के मंजुनाथ मंदिर में भी फार्म की पूजा की गई। बुधवार को निखिल गौड़ा मंड्या जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

मंड्या में सुमालता के चुनाव मैदान में उतरने के कारण अब यह क्षेत्र राज्य का हाई वोल्टेज चुनावी क्षेत्र बन गया है। निखिल गौड़ा तथा सुमालता के एक ही दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो