scriptदो लाख घरों को नदी के स्रोत से गुणवत्तापूर्ण पानी की आपूर्ति : अश्वथ | Supply of quality water from river source to two lakh households | Patrika News

दो लाख घरों को नदी के स्रोत से गुणवत्तापूर्ण पानी की आपूर्ति : अश्वथ

locationबैंगलोरPublished: Nov 12, 2021 02:58:41 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

झीलों को नदी के पानी से भरने से पहले झीलों के अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा और येत्तिनेहोले, श्रीरंगा और सत्तेगला की सिंचाई परियोजनाओं को तेजी से लागू किया जाएगा

दो लाख घरों को नदी के स्रोत से गुणवत्तापूर्ण पानी की आपूर्ति : अश्वथ

दो लाख घरों को नदी के स्रोत से गुणवत्तापूर्ण पानी की आपूर्ति : अश्वथ

बेंगलूरु. उच्च शिक्षा एवं जिला प्रभारी मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने गुरुवार को कहा कि रामनगर जिले के सभी दो लाख घरों को नदी के स्रोत से गुणवत्तापूर्ण पानी की आपूर्ति जल्द ही की जाएगी।

केम्पासगरा गांव में विश्वेश्वरस्वामी की मूर्ति के पुन: अभिषेक में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि जिले की 2500 झीलों को कावेरी जल से भरकर सभी 2 लाख घरों को नदी के पानी की आपूर्ति की जाएगी। गदग जिले को छोड़कर राज्य के किसी भी जिले में ऐसी सुविधा मौजूद नहीं है।

झीलों को नदी के पानी से भरने से पहले झीलों के अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा और येत्तिनेहोले, श्रीरंगा और सत्तेगला की सिंचाई परियोजनाओं को तेजी से लागू किया जाएगा।

जिले में कृषि के साथ-साथ उद्योगों के विकास पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और मरुरु गांव में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए लगभग 2000-3000 एकड़ भूमि की पहचान की गई है। इससे स्थानीय लोगों के लिए पर्याप्त रोजगार पैदा होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि मार्च आने तक बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मागड़ी केम्पेगौड़ा की 108 फीट की मूर्ति लगाई जाएगी। केम्पेगौड़ा स्थित केम्पेगौड़ा के समाधि स्थल को वीरभूमि के रूप में विकसित किया जाएगा और संबंधित किसानों को उचित मुआवजा देकर इसके लिए आवश्यक भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो