scriptनौ घंटे भटकता रहा संदिग्ध मरीज, नहीं मिला बिस्तर, मौत | Suspected patient wanders for nine hours, bed not found, dies | Patrika News

नौ घंटे भटकता रहा संदिग्ध मरीज, नहीं मिला बिस्तर, मौत

locationबैंगलोरPublished: Jul 08, 2020 10:37:44 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

मरीज के परिजनों के अनुसार नौ घंटो तक तमाम कोशिशों के बावजूद किसी अस्पताल ने मरीज को भर्ती नहीं किया।

covid coronavirus vaccine india, corona deaths continue in mp

covid coronavirus vaccine india, corona deaths continue in mp

बेंगलूरु. उपचार के अभाव में एक और मरीज को अपनी जान गंवानी पड़ी। हालांकि,मरीज को कोविड के लिए जांचा नहीं गया है। मरीज के परिजनों के अनुसार नौ घंटो तक तमाम कोशिशों के बावजूद किसी अस्पताल ने मरीज को भर्ती नहीं किया।

गैर सरकारी संगठन मर्सी मिशन की नबीला शाह ने बताया कि 55 वर्षीय डीजे हल्ली निवासी पुरुष मरीज को उपचार के लिए पूरी रात करीब नौ घंटे तक भटकना पड़ा। अंत में बोम्मनहल्ली के एक निजी अस्पताल के बाहर मरीज की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि परिजनों ने फोन कर मरीज की जानकारी दी। मरीज ठीक से सांस नहीं ले पा रहा था। मिशन ने ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की। मरीज के घर पहुंचने के बाद एंबुलेंस पहुंचने में करीब तीन घंटे लगे। इससे पहले मरीज का बेटा उन्हें अपनी कार में ही शिवाजीनगर स्थित एक अस्पताल ले गया लेकिन अस्पताल ने मना कर दिया।

केंगेरी स्थित एक और अस्पताल ने बिस्तर की कमी का हवाला देते हुए उपचार नहीं किया। आपातकालीन विभाग में प्रवेश तक नहीं करने दिया। निराश होकर सभी सुबह 4.30 बजे बोम्मनहल्ली स्थित एक और अस्पताल पहुंचे। तब तक ऑक्सीजन सिलेंडर समाप्त होने वाला था। अस्पताल ने मरीज को भर्ती नहीं किया। ऑक्सीजन सपोर्ट तक देने से मना कर दिया। उपचार के अभाव में मरीज ने दम तोड़ दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो