ताइक्वांडो खिलाड़ी वर्शिता को प्रायोजक की तलाश

एशियाई चैम्पियनशिप में करेगी देश का प्रतिनिधित्व

By: Ram Naresh Gautam

Published: 25 Apr 2018, 07:02 PM IST

वर्शिता को यह चैम्पियनशिप मुश्किल लग रही है क्योंकि अभी तक उसे प्रायोजक के तौर पर पेशकश करने के लिए सरकार आगे नहीं आई है

बेंगलूरु. बेंगलूरु की 23 वर्षीय वर्शिता एसएन आगामी 8 मई से मंगोलिया में होने वाले 9वें एशियाई ताइक्वांडो आईटीएफ चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वर्शिता को यह चैम्पियनशिप मुश्किल लग रही है क्योंकि अभी तक उसे प्रायोजक के तौर पर पेशकश करने के लिए सरकार आगे नहीं आई है। ऐसे में वह अपने दोस्तों, शुभचिंतकों और जनता से आर्थिक मदद का अनुरोध कर रही है।

वर्शिता की मां ने वर्ष 2012 में हुए निर्भया काण्ड के बाद वर्शिता को आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो कक्षा में प्रवेश दिलाया था। उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी कि यह खेल एक दिन उनकी बेटी को देश में ख्याति दिलाएगा।

लगातार जीत रही है पदक
वर्शिता के पास कोरियाई मार्शल आर्ट ऑफ सेल्फ डिफेंस ताइक्वांडो में एक ब्लैक बेल्ट है और हाल ही में कोरिया में संपन्न २०वीं वरिष्ठ विश्व ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पिछले पांच वर्षों में वर्शिता ने दक्षिण एशियाई देशों के कुछ बेहतरीन एथलीटों के खिलाफ प्रतिस्पद्र्धा की है। भारत के लिए पदक लाने का उसका सबसे बड़ा सपना रहा है। वह लगातार जीत रही हैं और छह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।
---------------
दिव्यांग तैराक गोपीचंद को सहारा देगा एएमएफ
बेंगलूरु. आदित्य मेहता फाउण्डेशन (एएमएफ) टोक्यो 2020 पैरालम्पिक खेलों के लिए कर्नाटक के युवा तैराक गोपीचंद को प्रायोजित करेगा। गोपीचंद राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैराकी में अपना भविष्य बनाने को लेकर उत्सुक हैं। एएमएफ ने गोपीचंद को अपनी शारीरिक अक्षमता को दूर करने के लिए 7.50 लाख रुपए कीमत के कृत्रिम अंग दान किए हैं।

-----------

मंदिर शिखर पर चढ़ाई ध्वजा
बेंगलूरु. मिश्रीमल राणावत कृषि फार्म पर श्रीकाल भैरव मंदिर के शिखर पर हर्षोल्लास से ध्वजा चढ़ाई गई। सरपंच नागेश देवासी, तेजराज राणावत, रेखराज राणावत, पारसमल राणावत, नैनसिंह राणावत और छत्तीस कौम के लोग उपस्थित थे।

Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned