scriptहाथी के साथ ले रहे थे सेल्फी और फिर हुआ यह | Taking selfie with elephant and then it happened | Patrika News

हाथी के साथ ले रहे थे सेल्फी और फिर हुआ यह

locationबैंगलोरPublished: Oct 23, 2019 04:42:49 pm

दो किसानों को जंगली हाथी के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया। हाथी भडक़ गया और उसने किसानों पर हमला कर दिया और दोनों को कई बार उठा कर पटका।

हाथी के साथ ले रहे थे सेल्फी और फिर हुआ यह

हाथी के साथ ले रहे थे सेल्फी और फिर हुआ यह

चामराजनगर. दो किसानों को जंगली हाथी के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया। हाथी भडक़ गया और उसने किसानों पर हमला कर दिया और दोनों को कई बार उठा कर पटका। एक किसान को बेहद गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरा अब भी सदमे में है। घटना बंडीपुर टाइगर रिजर्व की है। इसी हाथी ने तमिलनाडु में आठ लोगों को मारा था।
तमिलनाडु वन विभाग ने हाथी को रेडियो कॉलर लगाकर गत माह ही मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में छोड़ा था, लेकिन गत दो सप्ताह से हाथी वन विभाग की पहुंच से बाहर था। रेडियो कॉलर लगे होने के बावजूद हाथी का अता-पता नहीं था। वन विभाग के अनुसार रेडियो कॉलर की बैटरी कमजोर होने से ऐसा हुआ। वन्य जीव बोर्ड के सदस्य जोसेफ हूवर ने बताया कि हाथी फिलहाल वन विभाग के कब्जे में है।
कर्नाटक वन विभाग और तमिलनाडु वन विभाग को मिलकर निर्णय लेना होगा कि हाथी को वापस जंगल में छोडऩा है या पुनर्वास के लिए किसी शिविर में रखना है। कुद ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जब हाथी ने कॉलर गिरा दिया। ऐसे में लोग और हाथी दोनों खतरे में पड़ जाते हैं। यह वन विभाग की जिम्मेदारी है कि कॉलर की सुरक्षा सुनिश्चित हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो