तमिलनाडु भी पीएगा नंदिनी दूध

कर्नाटक में लोकप्रिय नंदिनी के दुग्ध उत्पाद अब तमिलनाडु में भी मिलेंगे। बेंगलूरु सहकारी दुग्ध संघ लिमिटेड (बमुल) ने रविवार को तमिलनाडु के बाजार में कारोबार शुरू करने की घोषणा की। सुंदरम बीएनपी परिबास होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक श्रीनिवास आचार्य ने बमुल अध्यक्ष बी.जी.अंजनप्पा की उपस्थिति में तमिलनाडु में नदिंनी ब्रांड को औपचारिक तौर पर पेश किया।

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 03 Mar 2019, 09:16 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक में लोकप्रिय नंदिनी के दुग्ध उत्पाद अब तमिलनाडु में भी मिलेंगे। बेंगलूरु सहकारी दुग्ध संघ लिमिटेड (बमुल) ने रविवार को तमिलनाडु के बाजार में कारोबार शुरू करने की घोषणा की। सुंदरम बीएनपी परिबास होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक श्रीनिवास आचार्य ने बमुल अध्यक्ष बी.जी.अंजनप्पा की उपस्थिति में तमिलनाडु में नदिंनी ब्रांड को औपचारिक तौर पर पेश किया।

एक बयान में कहा गया कि बमुल ने चेन्नई समेत तमिलनाडु बाजार में दूध एवं अन्य उत्पादों की पैकिंग तथा विपणन के लिये आरकेआर डेयरी के साथ अनुबंध किया है। अभी 1,954 खुदरा कारोबारियों और 8 1 फ्रेंचाइजी आउटलेट के जरिये नंदिनी ब्रांड के उत्पादों की बिक्री की जाती है।

मैसूर में मेगा डेयरी की स्थापना
मैसूरु. दुग्ध उत्पादन में अग्रणी क्षेत्र मैसूरु अब दुग्ध प्रसंस्करण में भी शीर्षस्थ होने की तैयारी में है। जल्द ही बहुप्रतीक्षित मैसूरु मेगा डेयरी की स्थापना अलनहल्ली में हो जाएगी जो राज्य की पहली पूर्णतया स्वचालित और अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त डेयरी होगी। इसकी क्षमता दैनिक नौ लाख लीटर दूध प्रसंस्करण की होगी।
मैसूरु मेगा डेयरी मैसूरु जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघों का एक उपक्रम है। मैसूरु में दूध उत्पादन में वृद्धि के कारण मेगा डेयरी आवश्यक हो गया था क्योंकि सिद्धार्थ नगर स्थित मौजूदा डेयरी में डीप फ्रीजर जैसी नई सुविधाओं को उन्नत करने के लिए जगह की कमी है। साथ ही नई डेयरी से प्रबंधन को परिचालन लागत में बचत की उम्मीद है।

 

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned