प्रतिदिन 60 हजार लोगों के टीकाकरण लक्ष्य : बीबीएमपी आयुक्त

  • अगले सप्ताह से करीब 300 सरकारी और निजी अस्पतालों को टीकाकरण में शामिल किया जाएगा। ताकि कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवा सकें।

By: Nikhil Kumar

Updated: 05 Mar 2021, 10:53 AM IST

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (BBMP - बीबीएमपी) के आयुक्त एन. मंजूनाथ प्रसाद ने कहा कि तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के पहले दिन प्रायोगिक तौर पर बेंगलूरु में 24 निजी अस्पतालों को टीकाकरण की अनुमति मिली। पहले दिन बेंगलूरु में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 से 60 उम्र वर्ग के करीब 1060 लोगों का टीकाकरण हुआ। दूसरे दिन कोविन ऐप (cowin app) को लेकर तकनीकी समस्याएं आईं जिसे समय रहते दूर किया गया। अगले सप्ताह से करीब 300 सरकारी और निजी अस्पतालों को टीकाकरण में शामिल किया जाएगा। ताकि कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवा सकें।

शहर के मणिपाल अस्पताल (Manipal Hospital) में बुधवार को टीके से संबंधित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे प्रसाद ने कहा कि सोमवार से बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के अंतर्गत 141 स्वास्थ्य सेवा केंद्रों में टीकाकरण शुरू होगा। 100 से ज्यादा बिस्तर वाले 107 निजी अस्पतालों को भी अगले सप्ताह से टीकाकरण अभियान में शामिल करने की योजना है। 100 से कम बिस्तर वाले निजी अस्पताल संचालकों ने भी टीकाकरण अभियान में शामिल होने की इच्छा जताई है। एक बार 300 से ज्यादा बिस्तर वाले सभी अस्पतालों में टीकाकरण (corona vaccination) प्रारंभ हो जाए तो प्रतिदिन करीब 60 हजार लोगों का टीकाकरण हो सकेगा।

मदद करेंगी आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता
वेब पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण के अलावा लोग सीधे नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर भी पंजीकरण कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के जो लोग ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर सकते हैं, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं इन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाएंगी।

बीबीएमपी के विशेष आयुक्त (स्वास्थ्य व सूचना प्रौद्योगिकी) राजेन्द्र चोलन पी. और अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. सुदर्शन बल्लाल (Dr. Sudarshan Ballal) ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned