scriptटाटा ने केएसआरटीसी को मुफ्त दिया बीएस-6 चेसिस | Tata gives free BS-VI chassis to KSRTC | Patrika News

टाटा ने केएसआरटीसी को मुफ्त दिया बीएस-6 चेसिस

locationबैंगलोरPublished: Aug 04, 2021 09:05:00 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

निगम बनवाएगा बस बॉडी

टाटा ने केएसआरटीसी को मुफ्त दिया बीएस-6 चेसिस

टाटा ने केएसआरटीसी को मुफ्त दिया बीएस-6 चेसिस

बेंगलूरु. टाटा मोटर्स ने परफॉर्मेंस की स्टडी के लिए कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम(केएसआरटीसी) को बस का बीएस-6 चेसिस मुफ्त में ऑफर किया है। बस बनने के बाद दक्षिण भारत में पहली बार बीएस-6 वाहन का संचालन होगा। इस चेसिस की अनुमानित लागत 27 लाख रुपए है। बीएस-6 चेसिस में 4 सिलेंडर, 5 लीटर और 180 अश्व शक्ति का इंजन है। इसका व्हीलबेस 224 एमएम है और यह बीएस-4 की तुलना में प्रदूषण रही है तथा ईंधन खपत कम है। इस इंजन में पावर-टू-वेट रेश्यो ज्यादा है। चेसिस पर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय केंगेरी में बस बॉडी बनाई जाएगी।
टाटा मोटर्स के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय गुप्ता, सरकार और एसटीयू-बिजनेस, टाटा मोटर्स तैयार बस चेसिस के कागजात कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम(केएसआरटीसी) के प्रबंध निदेशक शिवयोगी सी. कलासद को सोंपे।
इस अवसर पर निगम के निदेशक (सी एंड पी) टी. वेंकटेश, मुख्य यांत्रिक अभियंता के. राममूर्ति, मुख्य यांत्रिक इंजीनियर और एनके बसवराजू, आदि उपस्थित थे।
नहरों में पानी छोडऩे से किसान खुश
मंड्या. कृष्णराज सागर बांध से जुड़ी नहरों में सोमवार रात को पानी छोडऩे पर धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरे खुशी खिल उठे। कोडगू व मेडिकेरी में बारिश होने पर कृष्णराज सागर बांध भरने के बाद नहरों में पानी छोड़ा गया है। किसान अलसुबह से धान की खेती की तैयारी में जुट चुके है। श्रीरंगपट्टण के मंड्या कोपलु गांव, कोडियाला गां , एल्लुर चौराहा के पास व पांडवपुरा तहसील में सर एम विश्वेश्वरैया नहर में बांध से पानी छोड़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो