scriptशिक्षक बोले विद्यालयों में करेंगे स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण | Teacher said smart girl training will be done in schools | Patrika News
बैंगलोर

शिक्षक बोले विद्यालयों में करेंगे स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण

स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन

बैंगलोरJul 28, 2021 / 08:54 am

Yogesh Sharma

शिक्षक बोले विद्यालयों में करेंगे स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण

शिक्षक बोले विद्यालयों में करेंगे स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण

बेंगलूरु. भारतीय जैन संघटना (बीजेएस) की ओर से जेसी रोड स्थित जैन विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय ‘स्मार्ट गर्लÓ शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार रात समापन हो गया। इस अवसर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित सभी अध्यापक व प्राध्यापकों ने मॉक टेस्ट दिए।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय जैन कॉन्फ्रेंस कर्नाटक शाखा के निर्विरोध नवनिर्वाचित अध्यक्ष पुखराज मेहता व दिगम्बर जैन समाज से जम्बू जैन उपस्थित थे। बीजेएस की मास्टर ट्रेनर एस. पी. मालिनी ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का संयोजन किया। उन्होंने बेंगलूरु के विभिन्न स्कूल व कॉलेजों के अध्यापकों व प्राध्यापकों से स्मार्ट गर्ल कार्यक्रम का फीडबैक लिया। इस अवसर पर प्राध्यापकों ने कहा कि वर्तमान समय में स्मार्ट गर्ल कार्यक्रम लड़कियों के लिए बहुत प्रासंगिक है। ऐसे कार्यक्रमों से लड़कियों के व्यक्तित्व में निखार आता है। उपस्थित प्रशिक्षुओं ने वादा किया कि हम अपने स्कूल व कॉलेज की छात्राओं के लिए स्मार्ट गर्ल कार्यक्रम जरूरी आयोजित करेंगे।
बीजेएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र लुंकड़ एवं कर्नाटक अध्यक्ष महावीर पारख ने अध्यापकों को शुभकामना दीं।उन्होंने कहा कि स्मार्ट गर्ल प्रोजेक्ट छात्राओं का व्यक्तित्व निखारने के लिए बहुत जरूरी है। समापन समारोह के अवसर पर भारतीय जैन संघटना के कर्नाटक प्रभारी ओमप्रकाश लूणावत ने बीजेएस के सम्पूर्ण प्रोजेक्ट से अध्यापकों, प्राध्यापकों व अतिथियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि बीजेएस समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुका है। कोरोना काल में बीजेएस ने अपने अनेक प्रोजेक्ट के जरिए पीडि़तों व कोरोना के लक्षण वालों को ऑक्सीजन से लेकर उपचार तथा कोरोना टीकाकरण तक की सुविधा उपलब्ध कराई। बेेंगलूरु रीजन के अध्यक्ष सुरेश कानूंगा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि स्मार्ट गर्ल प्रोजेक्ट के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए जैन विश्वविद्यालय प्रबंधन ने स्थान उपलब्ध कराया इसके लिए प्रबंधन का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जैन हेल्प लाइन संस्था के अध्यक्ष हस्तीमल जैन उपस्थित रहे। बीजेएस की महामंत्री शर्मिला मेहता ने स्मार्ट गर्ल प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए बेंगलूरु शहर के अनेक स्कूल व कॉलेज में एक सप्ताह तक सम्पर्क कर अध्यापकों को कार्यशाला में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।
उत्तम बांठिया, उपाध्यक्ष अशोक बम्बोली, स्मार्ट गर्ल रीजन हैड मधु तातेड़, कोषाध्यक्ष कांति सालेचा, दीपक धोका, अशोक मुणोत, वसंती चोपड़ा, रेणु रांका, जीतू कवाड़, विनित मूथा, प्रवीण सिंघी, आशा छाजेड़, श्वेता दक, शुभा आदि उपस्थित रहे। संचालन कर्नाटक मेट्रोमॉनियल हैड सुरेश धोका नेे किया।

Home / Bangalore / शिक्षक बोले विद्यालयों में करेंगे स्मार्ट गर्ल प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो