scriptतेलंगाना को नारायणपुर बांध से मिलेगा 2.5 टीएमसी पानी | Telangana to get 2.5 TMC water from Narayanpur dam | Patrika News

तेलंगाना को नारायणपुर बांध से मिलेगा 2.5 टीएमसी पानी

locationबैंगलोरPublished: May 04, 2019 05:10:00 pm

तेलंगाना की पेयजल जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार नारायणपुर जलाशय से 2.5 टीएमसी पानी छोड़ेगी। नारायणपुर बांध के पानी से महबूबनगर जिले में लोगों की पेयजल जरूरतें पूरी होंगी। दरअसल, महबूबनगर जिले के जलाशयों का जल स्तर तेजी से गिरने के बाद तेलंगाना के मुख्यंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मुख्यंत्री एचडी कुमारस्वामी से पानी छोडऩे का आग्रह किया। अब नारायणपुर बांध से जुराला प्रोजेक्ट में पानी छोड़ा जाएगा।

bangalore news

तेलंगाना को नारायणपुर बांध से मिलेगा 2.5 टीएमसी पानी

बेंगलूरु. तेलंगाना की पेयजल जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार नारायणपुर जलाशय से 2.5 टीएमसी पानी छोड़ेगी।

नारायणपुर बांध के पानी से महबूबनगर जिले में लोगों की पेयजल जरूरतें पूरी होंगी। दरअसल, महबूबनगर जिले के जलाशयों का जल स्तर तेजी से गिरने के बाद तेलंगाना के मुख्यंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मुख्यंत्री एचडी कुमारस्वामी से पानी छोडऩे का आग्रह किया। अब नारायणपुर बांध से जुराला प्रोजेक्ट में पानी छोड़ा जाएगा।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा है कि कर्नाटक के साथ दोस्ताना और सौहाद्र्र संबंधों से महबूबनगर में पेयजल की समस्या दूर हो सकेगी।

केसीआर के आग्रह के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने खुद फोन कर उनसे बात की और पानी छोडऩे की सूचना दी। वहीं, केसीआर ने जिले के लोगों की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
संतों का मंगल प्रवेश
मंड्या. आचार्य मुक्तिसागर सूरिश्वर का शुक्रवार को सुमितनाथ जैन मंदिर में मंगल प्रवेश हुआ। प्रात: सात बजे शहर के कालीकाअम्मा देवस्थान के सामने जैन समाज के लोगों ने संतों का स्वागत कर कामणगुड्डी सर्कल, मुख्य बाजार होते हुए जैन मंदिर तक सामैया निकाला।

ट्रेंडिंग वीडियो