scriptकोरोना लॉकडाउन: कर्नाटक में टेली मेडिसिन सेवा शुरू | Tele medicine service started in Karnataka | Patrika News

कोरोना लॉकडाउन: कर्नाटक में टेली मेडिसिन सेवा शुरू

locationबैंगलोरPublished: Mar 30, 2020 05:08:16 pm

Corona Lockdown: मेंगलूरु के जस्टिस केएस हेगड़े चेरिटेबल अस्पताल ने व्हाट्सएप की सहायता से टेली मेडिसिन सेवा शुरू की है ताकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के समय मरीज चिकित्सकों से परामर्श कर सकें।

कोरोना लॉकडाउन: कर्नाटक में टेली मेडिसिन सेवा शुरू

कोरोना लॉकडाउन: कर्नाटक में टेली मेडिसिन सेवा शुरू

बेंगलूरु. मेंगलूरु के जस्टिस केएस हेगड़े चेरिटेबल अस्पताल ने व्हाट्सएप की सहायता से टेली मेडिसिन सेवा शुरू की है ताकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के समय मरीज चिकित्सकों से परामर्श कर सकें।

अस्पताल के डॉ. शिवकुमार हिरेमठ ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए यह सेवा शुरू की गई है। इसकी सहायता से मरीज संबंधित चिकित्सकों से सम्पर्क करके उचित परामर्श ले सकते हैं। फिलहाल तीन सौ से अधिक मरीज इस सेवा के जरिए चिकित्सकों से सम्पर्क करके इलाज के लिए परामर्श ले चुके हैं।
बता दें कि फिलहाल राज्य में कुल ८३ कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिनमें से पांच को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है जबकि तीन मरीजों की मौत हुई है। कुल ३,१७० लोगों को रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए जिनमें से २,८७४ कोविड-१९ निगेटिव पाए गए हैं। भेजे गए नमूनों में से ११८ की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। राज्य में २२८ मरीजों का पृथक वार्डों में इलाज किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो