संदिग्ध व्यक्ति के साथ बच्चा दिखे तो इन्हें बताएं

संदिग्ध महिला या पुरुष के किसी भी बच्चे के साथ दिखने पर पुलिस को सूचित करने को कहा

By: Ram Naresh Gautam

Published: 21 Jul 2018, 07:00 PM IST

बेंगलूरु. बॉस्को जीवोदया की ओर से शुक्रवार को केएसआरटीसी के बस स्टैंड पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बस स्टैंड परिसर में चौबीस घंटे काम करने वाले सफाई कर्मियों को बाल तस्करी से अवगत कराया गया। उनसे कहा गया कि बस स्टैंड परिसर में यदि कोई भी महिला या पुरुष किसी बच्चे के साथ संदिग्ध परिस्थिति में दिखे तो वे तत्काल बस स्टैंड परिसर स्थित चाइल्ड लाइन कार्यालय को सूचित करें ताकि बच्चे को गलत हाथों में जाने से रोका जा सके और उसे अपने परिजनों तक पहुंचाया जा सके।

केएसआरटीसी बस स्टैंड टर्मिनल दो के सुपरवाइजर जयराम ने निगम के सभी सफाई कर्मी जो दिन भर परिसर में तैनात रहते हैं, उनसे संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने और संदिग्ध महिला या पुरुष के किसी भी बच्चे के साथ दिखने पर पुलिस को सूचित करने को कहा।

यदि सफाई कर्मी किसी कारण वश पुलिस तक नहीं पहुंच सकें तो वे बॉस्को जीवोदया की बस स्टैंड पर स्थित चाइल्ड लाइन यूनिट को सूचित करें ताकि समय रहते ऐसे लोगों को पकड़ा जा सके। इस अवसर पर बीएमटीसी बस स्टैंड स्थित चाइल्ड लाइन यूनिट के पर्यवेक्षक आंजनेय ने कहा कि उनकी यूनिट लावारिस बच्चों को बाल कल्याण केंद्र भेजती है। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन यूनिट के मालतेश किरण, मेरी मंजुला सहित अनेक कर्मचारी व बीएमटीसी स्टाफ उपस्थित था।

--------

ठगी करने वाले दो लोग गिरफ्तार
बेंगलूरु. असली सोने के आभूषण दिखाकर नकली आभूषण देने वाले दो ठगों को सोने के व्यायारियों ने पकड़ कर महालक्ष्मी ले आउट पुलिस के हवाले किया। पुलिस के अनुसार दो आरोपी गत कई दिनों से कुरुबराहल्ली के सोने के व्यापारी परमेश से संपर्क कर बताया कि उन्हें नदी से पांच किलो सोने के आभूषण मिले हैं। वह 30 लाख रुपए में आभूषण बेचना चाहते हैं। दोनों धोखेबाजों ने पहले असली सोने के आभूषण दिखाए और फिर नकली आभूषण देकर रुपए ऐंठने का प्रयास किया। व्यापारियों ने उनकी पिटाई कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके बाकी गिरोह को तलाश रही है।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned