script

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के कारण दसवीं की परीक्षा स्थगित

locationबैंगलोरPublished: May 13, 2021 05:49:29 pm

21 जून से होनेवाली थी परीक्षार्थी

exam_.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर एसएसएलसी (SSLC-कक्षा 10) परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया।

निर्णय की घोषणा करते हुए प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार (Primary and Secondary Education Minister S Suresh Kumar ) ने कहा कि परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम बाद में तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोविड के मामलों को लेकर अभिभावकों, छात्रों और कई स्कूल संघों की चिंताओं के परिणामस्वरूप यह निर्णय लिया गया है। कोविड -19 की दूसरी लहर के खत्म होने के बाद परीक्षा को लेकर उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा।
बता दें कि घोषित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं 21 जून से 5 जुलाई तक आयोजित होने वाली थीं। मंत्री ने कहा कि संशोधित तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। विद्यार्थियों को निराश नहीं होना चाहिए और इसके बजाय अपनी तैयारी जारी रखना चाहिए।
कोरोना संक्रमण के 39,998 नए मामले

मालूम हो कि बुधवार को कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 39,998 नए मामले सामने आए। राज्य में इलाज के दौरान 517 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 34751 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। राज्य में बुधवार तक कोरोना संक्रमण से 20368 लोगों की मौत हो चुकी है। बेंगलूरु में बुधवार को कोरोना के 16286 नए मामलों की पुष्टि हुई। वहीं मृतकों की संख्या 275 रही।

ट्रेंडिंग वीडियो