scriptTerrorist organization Al Qaeda involved in hijab controversy | कर्नाटक : हिजाब विवाद में कूदा आतंकी संगठन अल कायदा | Patrika News

कर्नाटक : हिजाब विवाद में कूदा आतंकी संगठन अल कायदा

  • Al Qaeda chief Zawahiri
  • उगला जहर, मुसलमानों को उकसाया

बैंगलोर

Published: April 06, 2022 05:53:46 pm

बेंगलूरु. कर्नाटक में पिछले दिनों भारी विवाद का विषय बने छात्राओं के हिजाब विवाद में अब आतंकी संगठन अल कायदा कूद पड़ा है। संगठन के सरगना अयमान अल जवाहिरी (Al Qaeda chief Zawahiri) ने जहर उगलते हुए भारतीय मुसलमानों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए उकसाया है। एक वीडियो संदेश में उसने हिजाब बैन को उत्पीडऩ बताते हुए जहां छात्रा मुस्कान खान की तारीफ की है वहीं भारतीय मुस्लिमों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए उकसाया है।
hijab_010.jpg
जवाहिरी ने मुस्कान की तारीफ में कविता भी पढ़ी है।

ओसामा बिन लादेन के बाद अल कायदा का सरगना बनने वाले जवाहिरी ने कहा है कि कर्नाटक की कॉलेज स्टूडेंट मुस्कान खान की जमकर तारीफ करते हुए उसने कहा कि मुस्कान ने उसका दिल जीत लिया। बता दें कि वीडियो के टाइटल और पोस्टर में लिखा हुआ है- नोबल वुमन ऑफ इंडिया।
जवाहिरी ने वीडियो में कहा कि कि सोशल मीडिया के जरिए उसे मुस्कान के बारे में पता चला और इस बहन ने तकबीर की आवाज उठाकर मेरा दिल जीत लिया। इसलिए मैं उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा हूं। उसने हिजाब बैन करने वाले पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत कई देशों पर हमला बोला और इन देशों को पश्चिमी देशों का सहयोगी बताया।
जनवरी से शुरू हुआ विवाद

बता दें कि इसी साल जनवरी में कर्नाटक में हिजाब विवाद शुरू हुआ था जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया। इसके बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए। कुछ छात्राओं के हिजाब पहनकर कॉलेज आने के विरोध में कुछ विद्यार्थी भगवा शाल लेकर कॉलेज पहुंचे थे जिससे विवाद को और हवा मिल गई।
बाद में इस मामले की कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने फैसला दिया कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है और इसलिए राज्य सरकार को इसे स्कूलों के अंदर यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने का आदेश नहीं दिया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितMaharashtra Political Crisis: आदित्य ठाकरे का बागी विधायकों पर निशाना, कहा- नहीं भूलेंगे विश्वासघात, हमारी जीत तय हैTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तारसावधान! विदेशी शैतानों के निशाने पर हमारी बेटियां... नाबालिग का अपहरण करने कतर से आया था बांदीकुई, दरभंगा से धरा गयाBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.