इस अभिनेत्री के भाई और मां के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

इस अभिनेत्री के भाई और मां के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

Ram Naresh Gautam | Publish: Mar, 14 2018 05:46:26 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में फंसी अभिनेत्री सिंधू मेनन के परिवार के खिलाफ यशवंतपुर थाने में दूसरा मामला दर्ज किया गया है

बेंगलूरु. बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में फंसी अभिनेत्री सिंधू मेनन के परिवार के खिलाफ यशवंतपुर थाने में दूसरा मामला दर्ज किया गया है।
गणेश राव नामक एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सिंधू के भाई मनोज कार्तिक और मां देवी मेनन ने दफ्तर के लिए उसके भवन को पट्टे पर लेकर धोखाधड़ी की है। भवन पट्टे पर लिया और जाली दस्तावेेज बनाकर ऋण के लिए विजया बैंक में आवेदन किया। तीन माह बाद भवन की चाबियां वापस लौटाई हैं। पट्टे के दस्तावेेज दिए बगैर मनोज ने उन्हें मानसिक रूप से परेशान करने की शिकायत दर्ज कराई है। भवन में वास्तु का कार्यालय खोला। मनोज ने राव के दस्तावेजों के आधार पर बैंक से ऋण के लिए आवेदन किया। राव ने यशवंतपुर थाने में मनोज और उसकी मां के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। जांच से पता चला है कि मनोज ने संजय नगर स्थित नवनीत मोटर्स बीएमडब्ल्यू शोरूम के नाम पर जाली दस्तावेज तैयार कर एक्सिस बैंक में बैंक खाता खोला है। शोरूम के दस्तावेज बैंक ऑफ बड़ौदा को देकर कार के लिए३५ लाख रुपए ऋण प्राप्त किया है। इस सिलसले में भी बैंक अधिकारियों ने आरएमसी यार्ड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नकली नोटों के साथ 2 गिरफ्तार
बेंगलूरु. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की मुंबई इकाई से प्राप्त सूचना के तहत बेलगावी जिले के तहसील मुख्यालय चिक्कोडी की पुलिस ने मंगलवार को 2 हजार के 82 हजार रुपए मूल्य के 41 नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस कार्रवाई के दौरान अशोक माधव के मकान पर छापा मारा गया। कार्रवाई के दौरान रायबाग मूल के अशोक के साथी राजेंद्र बापू पाटिल को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दुकान में चोरी
हनुमंत नगर के बृंदावन नगर स्थित मोबाइल फोन की दुकान में सोमवार रात चोरी हो गई। किसी ने पांचवें मेन रोड स्थित दुकान के रोलिंग शटर के ताले तोड़कर 30 मोबाइल, नगदी, सिम कार्ड और अन्य चीजें चुराईं। दुकान मालिक सतीश ने हनुमंता नगर पुलिसथाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

दस्तावेजों की जांच के बहाने लाखों रुपए लूटे
बेंगलूरु. नन्दिनी लेआउट पुलिस थाना क्षेत्र के एक निजी कॉलेज में खुद को जांच अधिकारी बताते हुए आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने लाखों रुपए की लूट को अंजाम दिया है। बेहद नाटकीय तरीके से हुईवारदात के कारण पुलिस भी हतप्रभ है। पुलिस के अनुसार एक निजी कॉलेज के दस्तावेजों की जांच करने के बहाने आरोपियों नगद 50 लाख रुपए और कीमती सामान लूट लिया। पुलिस के अनुसार तीन महिलाएं और पांच पुरुष एक निजी कार से आए। उन्होंने खुद को राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के अधिकारी बताकर कॉलेज के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा। कॉलेज के प्रशासन ने सच मान कर सभी दस्तावेज दिखाए। आठ लोगों ने खुफिया तरीके से जांच पड़ताल करने के बहाने सभी कॉलेज के पदाधिकारियों को बाहर भेज दिया। आरोपी नकदी, दस्तावेज, हार्ड डिस्क, सीपीयू और अन्य चीजों के साथ फरार हो गए। पुलिस ने कॉलेज की खजांची शिबा जोसेफ की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिश्वत लेतेे दो गिरफ्तार, राजस्व निरीक्षक और बिचौलिये को पकड़ा
बेंगलूरु. चिकबल्लापुर जिले के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के दल ने एक किसान से 10,000 रुपए रिश्वत लेते समय राजस्व विभाग के राजस्व निरीक्षक किरण कुमार और बिचौलिया पुट्टप्पा को गिरफ्तार किया है। ए.सी.बी. के अनुसार गौरीबिदनूर तहसील में होसूर गांव के एक किसान अंजिनप्पा को खेती करने के लिए सरकार से कुछ भूमि आवंटित की गई थी। इस भूमि के लिए अंजिनप्पा को प्रमाणपत्र और दस्तावेज नहीं दिए गए थे। अंजिनप्पा ने इसके लिए गैरिबदिनूर के तहसीलदार कार्यालय में अर्जी दाखिल की थी। अंजिनप्पा ने कार्यालय जाकर किरण कुमार से भेंट कर दस्तावेज और प्रमाणपत्र देने के लिए कहा। किरण कुमार ने इस कार्य के लिए 25 हजार रुपए देने की मांग की। फिर सौदा 10 हजार रुपयों में तय हुआ। अंजिनप्पा ने एसीबी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। मंगलवार शाम बिचौलिया पुट्टप्पा ने अंजिनप्पा को किरण कुमार के पास ले गया। अंजिनप्पा ने किरण कुमार को 10 हजार रुपए दिए। उसी समय एसीबी अधिकारियों ने छापा मार कर किरण कुमार और पुट्टप्पा को गिरफ्तार किया।

Ad Block is Banned