साझा किए उन्नति के मूलमंत्र

Shankar Sharma

Publish: Jun, 14 2018 09:03:51 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 09:03:52 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
साझा किए उन्नति के मूलमंत्र

अखिल भारतीय आह्वान पर तेरापंथ महिला मंडलों की ओर से उन्नयन कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है।

बेंगलूरु. अखिल भारतीय आह्वान पर तेरापंथ महिला मंडलों की ओर से उन्नयन कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में बुधवार को भी कइ कार्यशालाएं हुईं। तेरापंथ महिला मंडल यशवंतपुर की ओर से बुधवार को आयोजित उन्नयन कार्यशाला में महिलाओं एक-दूसरे से उन्नति के मूल मंत्र साझा किए।

महामंत्र से शुरू कार्यशाला में महिला मंडल ने मंगलाचरण किया। लाडली मुथा ने वर्ष भर के कार्यों का विवरण पेश किया। सोनू दक, प्रीति गादिया ने संदेश का वाचन किया। राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य वीणा बैद, शशि नाहर, सरला श्रीश्रीमाल ने संगठन और उसकी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। प्रारंभ में अध्यक्ष अरुणा मुणोत ने स्वागत किया। उपाध्यक्ष मंजू गन्ना व कोषाध्यक्ष पिंकी गन्ना भी मौजूद रही। संचालन पदमा सुराणा ने किया। नीतू बाबेल ने आभार जताया।


केजीएफ अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में संगठन यात्रा के अंतर्गत राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य वीणा बैद, शशिकला, सुधा नौलखा केजीएफ पहुंची। बैठक में शशिकला ने कहा कि हम स्वच्छ रहेंगे तो समाज भी स्वच्छ रखेंंगे। सुधा नौलखा ने योजनाएं बताई। वीणा बैद ने महिला मंडल के कार्यों की सराहना की। अध्यक्ष कांता सेठिया ने स्वागत किया। सुमन बांठिया ने संगठन यात्रा के पत्र का वाचन किया। संचालन कांता बांठिया ने किया। जसवंत बांठिया ने आभार जताया।


राजाजीनगर तेरापंथ महिला मंडल की ओर से उन्नयन कार्यशाला में मंडल की पूर्व महामंत्री वीणा बैद ने महिलाओं को आपसी सहयोग से समस्याओं का समाधान करने पर जोर देते हुए गणवेश की उपयोगिता बताई। प्रभारी सुधा नौलखा ने कन्या मंडल की उपस्थिति का सराहा। सदस्य शशि नाहर ने मंडल के आयामों पर प्रकाश डाला। मंत्री उषा चौधरी ने स्वागत किया। सहमंत्री सुमन वेद मुथा ने साध्वी कनकप्रभा का संदेश वाचन किया।


विजयनगर तेरापंथ महिला मंडल की ओर से अर्हम भवन में उन्नयन कार्यशाला हुई। अध्यक्ष सरोज टांटिया ने अखिल भारतीय तेरापंथ मंडल के कार्यक्रमों की सराहना की। चुकीबाई मांडोत, इचुदेवी पटावरी, मधु सेठिया ने स्वागत किया। कर्नाटक क्षेत्र प्रभारी सुधा नौलखा ने अभियान तथा क्षेत्रीय प्रभारी शशिकला नाहर ने संविधान की जानकारी दी। वीणा बैद, उपाध्यक्ष प्रेम भंसाली, संगठन मंत्री सुनीता भटेवरा, सभा अध्यक्ष बंशीलाल पितलिया, कमल तातेड़, मंत्री महिमा पटावरी, सहमंत्री उषा चिंडालिया ने भी विचार व्यक्त किए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned