पालिका ने तीन क्षेत्रों को सीलडाउन किया

Coronavirus in Karnataka: संक्रमितों की संख्या बढऩे पर लिया फैसला

By: Santosh kumar Pandey

Published: 23 Apr 2020, 03:02 PM IST

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (BBMP) ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने और संक्रमितों की संख्या बढऩे के कारण शहर के तीन और इलाकों को सीलडाउन कर दिया है।

हेब्बाल विधानसभा क्षेत्र के राधाकृष्ण मंदिर वार्ड के राजमहल विलास एक्सटेनशन दूसरे स्टेज के चौथे और पांचवें क्रास तथा गेद्दलाहल्ली को 3 मई तक सील डाउन कर दिया गया। चौथे और पांचवें क्रास के इलाके मुख्यमंत्री बी.एस.येडियूरप्पा के निवास धवळगिरि के आगे हंै।

यहां सात संक्रमित मिलने और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर राधाकृष्ण मंदिर वार्ड को कंटेनमेन्ट क्षेत्र के तौर पर निशानदही की गई है। इस महामारी की रोकथाम के लिए तीन क्षेत्रों को सीलडाउन किया गया है। पालिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि आरएमवी दूसरे स्टेज में एक व्यक्ति आया था। वह, उसके पुत्र, चौकीदार और घरलू नौकर भी संक्रमित पाए गए । इन सभी लोगो को २८ दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है।

इसी बीच बेंगलूरु दक्षिण तहसील के दोड्डबस्ती गांव की भी कंटेनमेंट एरिया के तौर पर निशानदेही की गई है। यह गांव भी पालिका की सीमा में आता है। यहां एक संक्रमित का पता चला है। उसके प्राथमिक संपर्क में आए 13 और द्वितीयक संपर्क वाले 24 लोगों को क्वारंटाइन मेंं रखा गया है।

इस गांव में दो हजार मकान हैं। अनाज और अन्य जरूरी चीजों की बिक्री के लिए चार दुकानों को अनुमति दी गई है। घरों तक चीजों को आपूर्ति के लिए स्वयंसेवकों को नियुक्त किया गया है। इस गांव में प्रवेश करने और बाहर जाने के लिए केवल एक प्रमुख सडक़ खुली रखी गई है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned