बंद होगा देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर

  • Covid Care Centre (CCC)
  • दो माह भी नहीं चल पाया

By: Santosh kumar Pandey

Published: 07 Sep 2020, 02:55 PM IST

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (bbmp)ने बेंगलूरु में बढ़त कोरोना के मामलों के बावजूद रोगियों की कम संख्या का हवाला देते हुए बेंगलूरु प्रदर्शनी सेंटर में खोला गया देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) बंद करने की घोषणा की है। इस सेंटर को जोर-शोर से 27 जुलाई को खोला गया था। इस तरह इसे दो माह के भीतर ही बंद करने का फैसला लेना पड़ा है जबकि बेंगलूरु सहित राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

बीबीएमपी की ओर से कहा गया है कि 10 हजार से अधिक बिस्तरों की क्षमता वाला यह कोविड केयर सेंटर 15 सितम्बर से बंद कर दिया जाएगा।
बताया जाता है कि कोविड केयर सेंटर टास्क फोर्स के प्रमुख राजेन्द्र कटारिया के सुझाव पर मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा से चर्चा के बाद कोविड केयर सेंटर को बंद करने का फैसला किया गया है।

बताया जाता है कि यहां मौजूद फर्नीचर को समाज कल्याण विभाग के छात्रावासों, बागलकोट में बागवानी विश्वविद्यालय के छात्रावास, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के छात्रावासों में भेजा जाएगा।

कोरोना संक्रमण के 9,319 नए मामले

मालूम हो कि कर्नाटक में रविवार को कोरोना के नए मामलों से ज्यादा कोरोना को परास्त कर घर लौटने वालों की संख्या रही। रविवार को राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,319 नए मामले सामने आए हैं वहीं स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या 9,575 रही। बेंगलूरु में चौबीस घंटे में कोरोना के नए 2824 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना के 99,266 एक्टिव मामले हैं। रविवार को राज्य में 74,384 टेस्ट किए गए।

95 मरीजों की मौत
राज्य में रविवार को पिछले चौबीस घंटों में कुल 95 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई इनमें से 38 की मौत बेंगलूरु में हुई है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned