'नव आनंद में जागो' में झलकी बंगाल की संस्कृति

Ram Naresh Gautam

Publish: Apr, 17 2018 07:17:22 PM (IST)

Bengaluru, Karnataka, India
'नव आनंद में जागो' में झलकी बंगाल की संस्कृति

बेंगलूरु में रह रहे परिवार आलापी संस्था के माध्यम से बंगाली संस्कृति से जुड़े हुए हैं

बेंगलूरु. प्रवासी बंगालियों की संस्था आलापी की ओर से बंगाली नववर्ष के उपलक्ष्य में 'नव आनंद में जागो' कार्यक्रम हुआ। मातृभूमि और परिवार से दूर बेंगलूरु में रह रहे परिवार आलापी संस्था के माध्यम से बंगाली संस्कृति से जुड़े हुए हैं। मुख्य अतिथि गायक रंजन घोषाल थे। निलाद्रि राय व शर्मी की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने सभी आनंदित किया। आलापी परिवार के सदस्यों शारण्य, आलोक, अनुजीत, अभिनीत, संदीपन, अर्पण, प्रियंका, ताप्ती, उत्सव, हिंडोल, अर्पिता आदि के योगदान से पर्व यादगार बन गया।

---------------

अखिल करेंगे यूरोपियन कार रेस में शिरकत
बेंगलूरु. बेंगलूरु शहर में जन्मे अखिल रबिन्द्रा जीटी4 यूरोपियन कार रेस के बीएमडब्ल्यू एम४ के रजत वर्ग में बेल्जियम चालक स्टीफेंनी लेमेरेट के साथ भाग लेंगे। वे जीटी शृंखला के दूसरे सत्र में भाग लेने जा रहे हैं। जीटी4 यूरोपियन कार रेस आगामी 5 व 6 मई को यूके में, 23 व 24 जून को मिसानो इटली में, 21 व 22 जुलाई को बेल्जियम, 1 व 2 सितम्बर को हुंगरोरिंग जर्मनी में तथा 15 व 16 सितम्बर को जर्मनी में होगी।

----------
फ्रेंड्स इलेवन को हरा नेवी स्ट्राइकर बना चैम्पियन
बेंगलूरु. मागड़ी रोड स्थित ईटा अपार्टमेंट में रविवार को खेले गए ईटा जूनियर प्रीमियर लीग (ईजेपीएल) फाइनल में नेवी स्ट्राइकर ने फ्रेंड्स इलेवन को 75 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। दूधिया रोशनी में खेले गए इस मैच में नेवी स्ट्राइकर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 160 रन बनाए। जवाब में फ्रेंड्स इलेवन मात्र 85 रन पर सिमट गई। इस दौरान कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुण्डूराव ने भी क्रिकेट का आनंद लिया।

--------------

सोमवती अमावस्या पर मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
मंड्या. श्रीरंगपट्णा क्षेत्र में कावेरी नदी पर स्थित बोराप्पा देवस्थान शिवमंदिर में सोमवती अमावस्या पर विशेष पूजा अर्चना आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। नदी में स्नान करने के लिए दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। अरकेरे गांव में प्राचीन शिवमंदिर, कोडियाला गांव में सोमेश्वर स्वामी देवस्थान में श्रद्धालुओं ने पूजा की।

Ad Block is Banned