scriptमहापुरुषों का लिखा जाता है इतिहास | The great men are written in history | Patrika News

महापुरुषों का लिखा जाता है इतिहास

locationबैंगलोरPublished: Jun 24, 2019 11:10:32 pm

इतिहास और जीवनियां आने वाली पीढिय़ों और समाज को प्रेरणा देती हैं। इतिहास ऐसे महापुरुषों का लिखा जाता जिन्होंने अपने जीवन को उज्वलता के साथ जीया और सभी के कल्याण के लिए कार्य किया।

महापुरुषों का लिखा जाता है इतिहास

महापुरुषों का लिखा जाता है इतिहास

बेंगलूरु. इतिहास और जीवनियां आने वाली पीढिय़ों और समाज को प्रेरणा देती हैं। इतिहास ऐसे महापुरुषों का लिखा जाता जिन्होंने अपने जीवन को उज्वलता के साथ जीया और सभी के कल्याण के लिए कार्य किया। यह बात बेंगलूरु के तुलसी टोटा स्थित खेतेश्वर भवन में रविवार शाम को सर्वसमाज की ओर से आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कदरी मठ के राजायोगी निर्मलनाथ ने मुख्य वक्ता के तौर पर कही। महंत ने कहा पीर शांतिनाथ का जीवन चरित्र आने वाली पीढिय़ों के लिए प्रेरणा का स्रोत बने और उनका मार्ग सकारात्मक रूप से प्रशस्त करे।


इस कामना के लिए सिरे मंदिर का सिद्ध योगी शीर्षक से शोधग्रंथ स्मारिका का प्रकाशन व डॉक्यूमेंट्री का फिल्मांकन किया जा रहा है। शक्ति प्रेस के निदेशक वीर बहादुर सिंह राठौड़ ने इस परियोजना के बारे में जानकारी दी। राजपूत समाज के अध्यक्ष मनोहरसिंह राजोला ने कहा कि यह प्रयास सभी समाज के लोगों को प्रेरणा देगा।

 

इस अवसर पर कर्नाटक राजपूत समाज के सचिव रविन्द्रसिंह, अर्जुनसिंह बालावत, ईश्वरसिंह, जेठूसिंह, अर्जुनसिंह बालावत, प्रतापसिंह, भंवरसिंह, गणपतसिंह, बैंगलोर राजपुरोहित संघ के अध्यक्ष सिंधजी टिरनानी रेवतड़ा अध्यक्ष, खंडेलवाल समाज के दिलीप खंडेलवाल, औदिच्य ब्राह्मण समाज के हेमन्त जोशी, राजपुरोहित खेतेश्वर युवा मंडल के अध्यक्ष मालमसिंह सोढ़ा, देवासी समाज के अध्यक्ष भावाराम देवासी, घांची समाज, प्रजापत समाज दिनेश प्रजापत, चौधरी समाज लालाराम, मालाराम वालाराम, शांतिनाथ सेवा मंडल के अध्यक्ष तिकमाराम समेत कई लोग मौजूद रहे। दिनेश भाटी ने आभार जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो