script

साध्वियों के दीक्षा दिवस व जन्म दिवस कार्यक्रम शुरू

locationबैंगलोरPublished: Jan 20, 2020 07:02:32 pm

साध्वी डॉ. मधुबाला का 48 वां दीक्षा दिवस एवं प्रतिभाश्री का दीक्षा दिवस एवं जन्मदिवस तथा साध्वी प्रेरणाश्री के जन्म दिवस के उपलक्ष में तीन दिवसीय कार्यक्रम रविवार को विल्सन गार्डन संघ प्रांगण में शुरू हुए।

साध्वियों के दीक्षा दिवस व जन्म दिवस कार्यक्रम शुरू

साध्वियों के दीक्षा दिवस व जन्म दिवस कार्यक्रम शुरू

बेंगलूरु. साध्वी डॉ. मधुबाला का 48 वां दीक्षा दिवस एवं प्रतिभाश्री का दीक्षा दिवस एवं जन्मदिवस तथा साध्वी प्रेरणाश्री के जन्म दिवस के उपलक्ष में तीन दिवसीय कार्यक्रम रविवार को विल्सन गार्डन संघ प्रांगण में शुरू हुए। साध्वी प्रतिभाश्री ने कहा कि साध्वी मधुबाला की प्रेरणा से साध्वी प्रेरणाश्री मात्र 5 वर्ष की उम्र में संसार को छोड़कर संयम के मार्ग पर बढ़ीं मात्र 11 वर्ष की उम्र में संयम पथ अंगीकार किया।
साध्वी प्रेक्षाश्री ने कहा कि संयम जीवन लेना आसान नहीं है, लोहे के चने चबाने के समान है। उन्होंने कहा कि जो शूरवीर होते हैं, वे ही संयम पथ पर बढ़कर जिन शासन की प्रभावना करते हैं। संयम जीवन में अनुकूलता और प्रतिकूलता दोनों ही आती हैं, लेकिन जो संभव से सहन कर जाता है उनका संयम सफल हो जाता है।
धर्मसभा का संचालन संघ अध्यक्ष मीठालाल ने किया। साध्वी प्रतिभाश्री के दीक्षा दिवस एवं जन्म दिवस के उपलक्ष में संस्कार वाटिका के बच्चों ने और उन्नति बालिका मंडल की आरती मकाणा की प्रेरणा से प्रतिभाश्री के जीवन चरित्र पर लघु नाटिका प्रस्तुत की। इशिका डांगी एवं लेखा कोठारी, आदित्य माण्डोत ने गीतिका प्रस्तुत की।

ट्रेंडिंग वीडियो