scriptThe joy of life in renunciation and immersion - Kataria | जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारिया | Patrika News

जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारिया

दीक्षा निमित्त अभिनन्दन समारोह सम्पन्न

बैंगलोर

Published: May 07, 2022 10:24:46 am

बेंगलूरु. सांसद पीसी मोहन ने कहा कि फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करने बाद भी रेणु गुंदेचा ने संयम का मार्ग अपनाया। यह बहुत अनुकरणीय है। धन्य है उनके माता पिता जिनके घर ऐसी संस्कारी बेटी ने जन्म लिया। रेणु ने गुंदेचा परिवार का नाम रोशन किया है। रेणु के कदमों से वीनस इंटरनेशनल स्कूल भी पवित्र हो गया है। सांसद शुक्रवार को जैन रत्न हितेषी श्रावक संघ कर्नाटक बेंगलूरु के तत्वावधान में वीनस इंटरनेशनल स्कूल आायेजित मुमुक्षु अभिनन्दन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि राजाजीनगर विधायक सुरेश कुमार ने मुमुक्षु रेणु गुंदेचा को शुभकामनाएं दी और उनके संयम जीवन की सफलता की कामना की। शनिवार को दीक्षा का कार्यक्रम सुबह 7 बजे से अभिनिष्क्रमण यात्रा के साथ नाकोड़ा अपार्टमेंट से वीनस इंटरनेशनल स्कूल में महासती रुचिता के सान्निध्य में 9 बजे से होगी ।

जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारिया
जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारिया
जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारियाइस अवसर पर राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि व्यक्ति के निर्माण में गुरु का भी अपना महत्वपूर्ण स्थान होता है। उन्होंने कहा कि रेणु जिस वातावरण में पली है जिस वातावरण से निकल कर यहां तक आई है। सबसे ज्यादा वंदन उन गुरु चरणों को है। उन्होंने कहा कि गत दस वर्षों में जो दीक्षाएं हुई हैं वाकई चकित करने वाली हैं। युवा बड़े-बड़े नौकरी के पैकेज छोडक़र और अच्छी शिक्षा लेने के बाद जीवन के बारे में सोचने का नजरिया बदल रहा है। इसका मतलब हम सब को इसके बारे में गहराई से विचार करना पड़ेगा। जीवन का सुख एश्वर्य पूर्ण चीजों में नहीं है। जीवन का सुख और आनन्द है तो विसर्जन में है। जितना विसर्जित कर सको उतना जीवन आनंदित होगा। इससे पूर्व संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति प्रकाशचंद टाटिया ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया। संघ के स्थानीय अध्यक्ष पदमराज मेहता ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मनीष मेहता, संयोजक गौतमचंद हुंडीवाल, दीक्षा समिति के उपाध्यक्ष कांतिलाल भंडारी, श्राविका मंडल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका दुधेडिय़ा, युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक लोढ़ा के साथ मुमुक्षु के पिता गौतमचंद गुंदेचा व माता निर्मला गुंदेचा भी मंच पर उपस्थित थे। संचालन गौतमचंद ओस्तवाल ने किया।

जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारियाअतिथियों का सम्मान शॉल, माला, मोमेंटो द्वारा कार्याध्यक्ष धनरूपचन्द मेहता, उपाध्यक्ष पारसमल बोथरा, सुभाष धोका, मंत्री गौतमचन्द ओस्तवाल, सहमंत्री भरत सांखला, किशनलाल नाहटा, राजेन्द्र चौरडिय़ा, कोषाध्यक्ष जसवन्तराज छाजेड़, जैन रत्न श्राविका मंडल अध्यक्ष गुणवंती सांखला, मंत्री वनिता मरलेचा और जैन रत्न युवक परिषद के अध्यक्ष मनीष सांखला और मंत्री निखिल गुंदेचा ने किया। अखिल भारतीय जैन रत्न हितैषी श्रावक संघ,जोधपुर के पदाधिकारियों ने वीर परिवार, मुमुक्षु , सभी अतिथियों का सम्मान किया। वीनस इंटरनेशनल स्कूल के.टी,बालकृष्ण और शेखर का विशेष सेवाओं के लिए बहुमान किया गया। रत्न संघ बेंगलूरु का दीक्षार्थी अभिनन्दन पत्र का वाचन प्रचार प्रसार संयोजक सज्जनराज मेहता ने किया। इस अवसर पर मुमुक्षु का अभिनंदन साधुमार्गी संघ, जयनगर संघ, चामराजपेट संघ, श्रीरामपुरम संघ, कांठा प्रान्त संघ, गंगानगर संघ, बीजापुर संघ और अन्य संघों ने किया। चेन्नई और मैसूरु से भी संघ के रूप में श्रावक-श्राविका उपस्थित थे। मध्यान्ह में 2 बजे बड़े गीत कार्यक्रम में महिला श्रावकों का हुजूम उमड़ पड़ा। कार्यक्रम के अंत में आभार संघ के कार्याध्यक्ष मनीष मेहता ने जताया।

जीवन का सुख त्याग और विसर्जन में-कटारियाइससे पूर्व सुबह करीब नौ बजे राजकुमार रोड स्थित जैन रत्न हितेषी श्रावक संघ से मुमुक्षु रेणु गुंदेचा की शोभायात्रा शुरू हुई। मार्ग में शोभायात्रा का अनेक जगह पर स्वागत किया गया। मुमुक्षु रेणु बग्घी में सवार होकर वीनस इंटरनेशनल स्कूल पहुंची। शोभायात्रा में काफी संख्या में महिला पुरुषों के साथ अनेक ज्ञानवर्धक झांकियां भी थीं। पूर्व महापौर गौतम मकाना जैन तथा रत्न संघ बेंगलूरु के पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर शोभायात्रा को रवाना किया। शोभायात्रा डॉ. राजकुमार रोड, राजाजीनगर पुलिस स्टेशन, राम मंदिर, वाटाल नागराज रोड होते हुए वीनस इंटरनेशनल स्कूल पहुंची।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंUdaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमअमरनाथ यात्रा 2022 : जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवानाMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के विधायक आ सकते हैं मुंबई, महाराष्ट्र कैबिनेट की आज फिर होगी बैठकMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच कल फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए भेजा पत्रनुपुर शर्मा के सपोर्टर की उदयपुर में हत्या के बाद हाई अलर्ट पर UP, अफसरों को सतर्क रहने के निर्देशदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.