scriptThe matter of deemed forests echoed in the Vip | विप में गूंजा डीम्ड वनों का मामला | Patrika News

विप में गूंजा डीम्ड वनों का मामला

  • राजस्व मंत्री व कांग्रेस नेता में हुई नोक-झोंक

बैंगलोर

Published: December 23, 2021 09:36:57 am

बेलगावी. विधान परिषद में डीम्ड वनों को लेकर पूछे गए प्रश्न का राजस्व मंत्री आर अशोक से अपेक्षित जवाब नहीं मिलने पर प्रश्नकर्ता कांग्रेस के सदस्य प्रतापचंद्र शेट्टी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने इस प्रश्न को सदन में कई बार पूछा है लेकिन हर बार उनको विभिन्न राजस्व मंत्रियों से एक ही घिसा-पिटा जवाब मिल रहा है।
vidhan_saudha.jpg
इस पर राजस्व मंत्री अशोक ने कहा कि इससे पहले के राजस्व मंत्रियों ने इस प्रश्न का क्या जवाब दिया है, इससे वे अनभिज्ञ हैं। उन्होंने इस मामले के स्थायी समाधान के लिए वन विभाग के साथ सिलसिलेवार बैठकें की हैं। हाल ही वन विभाग की ओर से ही एक हलफनामा मिला है। वन विभाग के इसी हलफनामे के आधार पर कथित डीम्ड फॉरेस्ट क्षेत्र में बनाए गए आवासों को 94-सी के तहत नियमित किया गया है।
इस पर प्रतापचंद्र् शेट्टी ने कहा कि अगर इन मकानों को नियमित करने का आदेश राजस्व विभाग का है तो राजस्व विभाग को तुरंत इन मकान मालिकों को अधिकृत दस्तावेज मुहैया करने चाहिए। ऐसे दस्तावेज मुहैय्या करने से राजस्व विभाग को कौन रोक रहा है।
यह समस्या कांग्रेस की ही देन

इस बात को लेकर राजस्व मंत्री अशोक तथा प्रतापचंद्र शेट्टी के बीच कुछ समय तक नोक-झोंक चलती रही। बहस में हस्तक्षेप करते हुए कन्नड़ एवं संस्कृति मंंत्री वी सुनील कुमार तथा लोकनिर्माण मंत्री सीसी पाटिल, कांग्रेस के सदस्य बीके हरिप्रसाद तथा नेता प्रतिपक्ष एसआर पाटिल के साथ उलझ गए। भाजपा के सदस्यों ने कहा कि डीम्ड फॉरेस्ट का मामला कई दशकों से लंबित है। यह समस्या कांग्रेस की ही देन है। जब सत्ता में थे तब इस समस्या के समाधान के लिए कोई प्रयास ही नहीं करनेवाले कांग्रेस के नेताओं को आज इस समस्या को लेकर घडिय़ाली आंसू बहाने का अधिकार नहीं है।
मंत्रियों के इस बयान को लेकर सदन में जब माहौल गर्माने लगा तब सभापति ने इस मामले को लेकर सदन में आधे घंटे की बहस कराने का आश्वासन देकर इस मामले का पटाक्षेप किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.