script

तो बेंगलुरु वासियों पर टूट जाता मुश्किलों का पहाड़

locationबैंगलोरPublished: Apr 27, 2018 09:47:59 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

कर्मचारी संघ ने नम्मा मेट्रो प्रबंधन को की 30 दिन की मोहलत

metro
मसले के पहलुओं पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संघ के सदस्यों की बैठक के बाद राजस्थान पत्रिका से बातचीत

28 मई के बाद बनेगी हड़ताल की रणनीति

बेंगलूरु. गत कई माह से नम्मा मेट्रो पर मंडरा रहा ‘चक्का जाम हड़तालÓ का खतरा फिलहाल ३० दिनों के टल गया है। वेतन विसंगतियों और अन्य मांगों को पूरा करने के लिए बेंगलूरु मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) कर्मचारी संघ ने नम्मा मेट्रो प्रबंधन को २८ मई तक की मोहलत दी है। मसले के पहलुओं पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संघ के सदस्यों की बैठक के बाद राजस्थान पत्रिका से बातचीत में बीएमआरसीएल कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष सूर्यनारायाण मूर्ति ने कहा कि मेट्रो प्रबंधन ने 30 दिन के अतिरिक्त समय की मांग की, जिसेसंगठन ने स्वीकार कर लिया है। यदि २८ मई तक मांगें पूरी नहीं हुईं तो हड़ताल के अतिरिक्त कोई दूसरा विकल्प नहीं है।
नये निजाम में समाधान की उम्मीद
मूर्ति ने कहा कि कर्मचारियों की वेतन विसंगितयों को दूर करने के लिए मेट्रो प्रबंधन ने धन की कमी का हवाला देते हुए चुनाव पूरे होने तक समय मांगा है। बीएमआरसीएल का कहना है वेतन बढ़़ाने को केन्द्र और राज्य सरकारों से आर्थिक मदद की जरूरत है। चुनावी प्रक्रिया के कारण इस मुद्दे पर चर्चा सम्भव नहीं है।
———-

हड़ताल के लिए न्यायालय से लेंगे अनुमति

महेन्द्र जैन ने कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र समाधान की उम्मीद जताई है

इस मुद्दे पर कर्मचारी संघ नम्मा मेट्रो अधिकारियों के साथ ३ मई को बैठक होगी। समस्या समाधान के लिए मेट्रो प्रबंधन की योजना जानने के बाद कर्मचारी संघ आगे के मुद्दे तय करेगा। मूर्ति ने कहा कि यदि समाधान नहीं होता है तो कर्मचारी संघ न्यायालय से अनुमति लेकर कर हड़ताल शुरू कर देगा। वहीं बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक महेन्द्र जैन ने कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र समाधान की उम्मीद जताई है और 28 मई तक मामला सुलझा लेने का भरोसा जताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो