बेंगलूरु में एक सप्ताह में दोगुनी हुई मृतकों की संख्या

  • Coronavirus in Karnataka
  • एक्टिव मामले भी 161 से बढ़कर 330 हुए

By: Santosh kumar Pandey

Published: 14 Jun 2020, 10:04 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु में इन दिनों कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। इसकी भयावह रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमित मृतकों की संख्या दोगुना से भी ज्यादा हो गई है। सात जून को बेंगलूरु शहरी जिले में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 475 थी। शहर में कुल 161 एक्टिव केस थे और मृतकों की संख्या 15 थी।

एक सप्ताह के बाद 14 जून को स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े देखें तो ऐसा लगता है कि कोरोना के संक्रमण से मृतकों की संख्या पिछले डेढ़ माह में जितनी नहीं बढ़ी थी उतनी महज एक सप्ताह में बढ़ गई है। रविवार को कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 690 और मृतकों की संख्या 32 हो गई है। पिछले सप्ताह शहर में कुल 161 मामले थे जो अब बढ़कर 330 हो गए हैं।

रविवार को 176 लोग संक्रमित पाए गए
बता दें कि कर्नाटक में रविवार को १७६ लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। बेंगलूरु में 50 वर्षीय पुरुष, 57 व 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं दक्षिण कन्नड़ जिले में महाराष्ट्र से लौटे 24 वर्षीय पुरुष ने दम तोड़ दिया। वहीं बिहार मूल के एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रविवार को राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 86 हो गई।

312 लोगों ने कोरोना को परास्त किया
राज्य के लिए राहत की बात यह रही कि रविवार को सर्वाधिक 312 लोगों ने कोरोना को परास्त किया और स्वस्थ होकर घर लौटे।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बेंगलूरु शहरी जिले में 42 लोग संक्रमित मिलेहैं। वहीं यादगिरी जिले में 22, उडुपी जिले में 21, बीदर में 20, कलबुर्गी जिले में 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं। धारवाड़ में दस, बेल्लारी में आठ, कोलार में सात, उत्तर कन्नड़ जिले में छह लोगों को संक्रमित पाया गया है। मंड्या में पांच, दक्षिण कन्नड़ जिले में पांच, बागलकोट में चार, रामनगर में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रायचूर व शिवमोग्गा जिले में दो-दो लोग संक्रमित मिले हैं।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned