रिश्वत नहीं मिली तो पुलिस ने आरोपियों की कार बेच कर 50 लाख रुपए आपस में बांट लिए

  • दो पुलिस कर्मी निलंबित

By: Santosh kumar Pandey

Published: 27 Feb 2021, 10:52 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद ने आरोपियों की कीमती कार बेच कर लाखोंं रुपए आपस में बांट लेने के आरोप में मेंगलूरु के दो पुलिस कर्मचारियों को सेवा से निलंबित किया।

नार्कोटिक्स पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रामकृष्णा और केन्द्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के पुलिस उप निरीक्षक कब्बाल राजा को सेवा से निलंबित कर शनिवार को आदेश पत्र जारी किया। मेंगलूरु के पुलिस आयुक्त शशि कुमार से प्रवीण सूद से भेंट कर जांच रिपोर्ट पेश की। जिसमें रामकृष्णा कब्बल राजा, पुलिस कांस्टेबल अशित डिसूजा और राजा का नाम शामिल है। इनके साथ ही एक एजेंट दर्शन का नाम भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद एक करोड़ की कार 50 लाख रुपए में बेंगलूरु के एक उद्योगपति को बेची गई थी।


निवेशकों के साथ धोखाधड़ी का आरोप

मेंगलूरु के एक निजी कंपनी के तीन साझीदारों ने लोगों को निवेश करने पर हर माह अधिक कमीशन देने के बहाने सैकडों लोगों से 30 करोड़ रुपए जमा करा लेने के बाद फरार हो गए थे। 30 लाख रुपए निवेश करनेवाली एक महिला रम्या ने नार्कोटिक्स पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस निरीक्षक रामकृष्णप्पा और कब्बाल राजा ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर नकद तीन करोड़ और तीन कीमती कारें, पांच मोबाइल फोन और अन्य कीमती चीजों को जब्त किया था। रामकृष्णा और कब्बाल राजा ने मामले को कमजोर करने के लिए आरोपियों से रिश्वत की मांग की थी।

थाने पहुंचे तो कार गायब

रिश्वत नहींं देने पर पुलिस कर्मचारियों ने एक करोड़ रुपए कीमत की कार बेच कर 50 लाख रुपए आपस में बांट लिए। तीनों आरोपी जमामत पर रिहा होने के बाद कारें लेने पुलिस थाने पहुंचे तो एक कार गायब थी। पुलिस से कोई जवाब नहीं मिला और खुद जांच करने पर कार को बेच देने का पता चला। इस मामले की जांच पुलिस उपायुक्त विनय गांवकर ने की और रिपोर्ट पुलिस आयुक्त शशिकुमार को सौंपी थी।

सीआईडी जांच करेगी

डीजीपी प्रवीण सूद ने इस मामले की जंाच की जिम्मेदारी सीआईडी को सौंपी है। पुलिस अधीक्षक डॉ.रोहिणी रामनिवास कटोच के नेतृत्व में जांच होगी। इस सिलसिले में शनिवार को आदेश जारी किया गया।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned