scriptकासरगोड से आने वालों की समस्या का समाधान हो: खादर | The problem of those coming from Kasargod should be addressed: Khadar | Patrika News

कासरगोड से आने वालों की समस्या का समाधान हो: खादर

locationबैंगलोरPublished: Jun 03, 2020 05:04:37 pm

कहा, गरीबों को मिले सरकारी अस्पताल की सुविधा

कासरगोड से आने वालों की समस्या का समाधान हो: खादर

कासरगोड से आने वालों की समस्या का समाधान हो: खादर

बेंगलूरु. मेंगलूरु के विधायक व पूर्व मंत्री यूटी खादर ने मांग की है कि कर्नाटक व केरल सरकार को रोजी-रोटी के लिए केरल के कासरगोड से मेंगलूरु आने वाले लोगों की समस्या का समाधान करना चाहिए।
संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कासरगोड के कलक्टर ने केरल सरकार के कोविड-19 जागरत पोर्टल के जरिए 28 दिन का ई-पास जारी करने की पहल की है। यह पास उन लोगों को दिया जाता है जिनका राज्य की सीमा के बाहर भी कोई व्यापारिक लिंक है। दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन को भी ऐसा ही करना चाहिए।
गरीबों को सरकारी अस्पताल की सुविधा नहीं
उन्होंने दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन पर गरीबों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। खादर ने कहा कि अब गरीब लोगों को सरकारी अस्पताल की सुविधा नहीं मिल पा रही है।
जिले के एकमात्र सरकारी अस्पताल वेनलॉक को कोविड-19 अस्पताल में बदल देने के कारण गरीब लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गरीब लोगों के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे निजी अस्पतालों का बिल चुका सकें।
उन्होंने कहा कि मेंगलूरु की तुलना बेंगलूरु से नहीं की जा सकती। बेंगलूरु में ढेर सारे सरकारी अस्पताल हैं जबकि मेंगलूरु में एक ही है।

उन्होंने जिला प्रशासन से गरीबों की समस्या को समझने और गरीबों के इलाज के लिए वेनलॉक अस्पताल में बाह्य रोगी विभाग को तत्काल खोले जाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो