scriptकर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही शुरू हुआ बवाल | The ruckus started before the cabinet expansion in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही शुरू हुआ बवाल

locationबैंगलोरPublished: Feb 03, 2020 03:58:25 pm

राज्य की राजनीति में पता नहीं ऐसा क्या है कि सिर मुंडाने से पहले ही ओले पडऩे लगते हैं। राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले बवाल शुरू हो गया है। बवाल का मुख्य कारण यह है कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने मंत्री पद के लिए पार्टी हाईकमान को एक ऐसे नेता का भी नाम भेजा है जो न तो विधायक हैं और न ही विधान परिषद सदस्य।

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही शुरू हुआ बवाल

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही शुरू हुआ बवाल

बेंगलूरु. राज्य की राजनीति में पता नहीं ऐसा क्या है कि सिर मुंडाने से पहले ही ओले पडऩे लगते हैं। राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले बवाल शुरू हो गया है। बवाल का मुख्य कारण यह है कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने मंत्री पद के लिए पार्टी हाईकमान को एक ऐसे नेता का भी नाम भेजा है जो न तो विधायक हैं और न ही विधान परिषद सदस्य।
बताया जाता है कि सूची में सीपी योगेश्वर का भी नाम है और यही बात कई नेताओं को हजम नहीं हो रही है। योगेश्वर को मंत्री बनाए जाने की अटकलों से पार्टी के कई विधायकों की त्यौरियां चढ़ गई हैं और वे इस्तीफा देने की धमकी दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि नेता अभी पार्टी हाईकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं और यदि योगेश्वर के नाम पर मुहर लग जाती है तो पार्टी में बगावत तय है।
भाजपा विधायक राजू गौड़ा का कहना है कि सीपी योगेश्वर को यदि मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता है तो यह बेदह निराशाजनक होगा। ऐसा होने पर विधायकों से मुलाकात करके भविष्य के बारे में विचार किया जाएगा।
गौड़ा का कहना था कि हम उच्च स्तरीय बैठक में इस मुद्दे को उठाएंगे। योगेश्वर ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है, इसलिए वह मंत्री नहीं बन सकते।
बता दें कि लम्बी प्रतीक्षा के बाद मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने छह फरवरी को मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में कोई अड़चन नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो