scriptरात भर चलता रहा किसानों का धरना | The strike of farmers continued throughout the night | Patrika News
बैंगलोर

रात भर चलता रहा किसानों का धरना

Farmers protest: महादयी जल बंटवारा पंचाट के अंतिम आदेश पर अधिसूचना जारी किए जाने की मांग को लेकर उत्तर कर्नाटक के विभिन्न जिलों से पहुंचे हजारों किसानों ने धरना जारी रखा।

बैंगलोरOct 19, 2019 / 04:32 pm

Santosh kumar Pandey

रात भर चलता रहा किसानों का धरना

रात भर चलता रहा किसानों का धरना

बेंगलूरु. महादयी जल बंटवारा पंचाट के अंतिम आदेश पर अधिसूचना जारी किए जाने की मांग को लेकर उत्तर कर्नाटक के विभिन्न जिलों से पहुंचे हजारों किसानों ने धरना जारी रखा।

किसान रात में भी सिटी रेलवे स्टेशन के समीप धरना दे रहे हैं। किसानों ने कहा कि जब तक राज्यपाल वजूभाई वाळा उनसे मिलकर आश्वासन नहीं देंगे तब तक वे धरना देंगे।
आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता वीरेश सबरदामठ ने कहा कि हम महादयी पंचाट के अंतिम आदेश पर तत्काल अधिसूचना जारी करने की मांग की तरफ केन्द्र व राज्य सरकार दोनों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यहां आए हैं।
उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में केस लंबित होने के कारण महादयी नदी के पानी के बहाव को मोडऩे के लिए श्कलसा-बंडूरी नहर की परियोजना के क्रियान्वयन का कार्य राज्य सरकार ने रोक दिया था। मगर पंचाट के फैसले को अधिसूचित करने के बारे में केन्द्र सरकार के सामने कोई बाधा नहीं है।
उन्होंने कहा कि जैसे ही फैसले पर अधिसूचना जारी होगी, परियोजना की तमाम बाधाएं स्वत: ही दूर हो जाएंगी। रेलवे स्टेशन पर धरना दे रहे किसान अपने इरादे पर अड़े हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो