scriptसर्वस्व समर्पण करने वाला कर सकता है परमात्मा का साक्षात्कार | The surrendered person can do the divine interaction | Patrika News

सर्वस्व समर्पण करने वाला कर सकता है परमात्मा का साक्षात्कार

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2018 08:49:09 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

शांति स्नात्र स्तवनधारा

siddachal
बेंगलूरु. सिद्धाचल स्थूलभद्र धाम में आचार्य चंद्रयश सूरीश्वर, प्रवर्तक प्रवर कलापूर्ण विजय की निश्रा में कल्याणक उत्सव परिवार मुम्बई की ओर से मुनि सुव्रत स्वामी कल्याणक निमित्त शांति स्नात्र स्तवनधारा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आचार्य ने कहा कि परमात्मा की भक्ति हमें परम पद प्राप्त करवा सकती है। सर्वस्व समर्पण करने वाला भक्त परमात्मा का साक्षात्कार कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्रभु की शक्ति को पहचानो। दादा आदिनाथ प्रभु की ऊर्जा में जो भी अपना शुद्ध संकल्प करता है, उसका हर कार्य सिद्ध होता है।
———-

दक्षिण कन्नड़ में हुई सबसे ज्यादा बारिश
अगले तीन दिन तक बारिश जारी रहने की उम्मीद
बेंगलूरु. दक्षिण तमिलनाडु और केरल के तटीय क्षेत्रों में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है और अगले तीन दिन तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार बुधवार को उत्तर आंतरिक कर्नाटक से लेकर दक्षिण तमिलनाडु की तटवर्ती क्षेत्रों, लक्षद्वीप और केरल के समुद्री क्षेत्रों में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के कारण प्रदेश के मौसम में बदलाव जारी है।
इसी के परिणाम स्वरूप बुधवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। बुधवार को दक्षिण कन्नड़ जिले और मडिकेरी में 60 से 80 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। वहीं पणम्बुर, मेंगलूरु, किरावत्ती, येल्लापुर, नोपक्लू, राड्डेवादगी, चिक्कमगलूरु, बेगुर, चामराजनगर, कोगडू, दावणगेरे, धारवाड़, मंड्या, मैसूरु और कलबुर्गी में 20 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार मौसम में यह बदलाव अगले तीन दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है और इसके कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश आ सकती है।
————

यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्रचारकों को नोटिस
बेंगलूरु. चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न दलों के समर्थकों की रैलियों में यातायात नियमों की अनदेखी आम हो गई है और शहर के विभिन्न हिस्सों से प्रतिदिन ऐसे कई मामले आ रहे हैं। ऐसे में इन प्रचारों के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए यातायात पुलिस रैली आयोजकों को कानून नोटिश और जुर्माने की रसीद भेजेगी। यातायात पुलिस उपायुक्त अभिषेक गोयल ने बताया कि चुनावों के दौरान सभी प्रकार की रैलियों की अनुमति चुनाव आयोग से लेनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव प्रचार में यातायात पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे से प्रत्येक रैलियों की विशेष निगरानी की है। ऐसे सैकड़ों मामले पुलिस की निगरानी में आए और यातायात पुलिस नियमों के उल्लंघन पर सभी आयोजन को कानूनी और जुर्माने से जुड़ा नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है और चुनाव परिणामों के बाद यह शुरू कर देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो