scriptThe testing strategy should tell the actual situation | टेस्टिंग रणनीति ऐसी हो कि प्रसार, वास्तविक स्थिति का पता चले | Patrika News

टेस्टिंग रणनीति ऐसी हो कि प्रसार, वास्तविक स्थिति का पता चले

- 24 घंटे में 155 लोगों ने दी कोरोना को मात, 95 नए मामले, कोई मौत नहीं

बैंगलोर

Published: May 21, 2022 12:53:58 pm

Karnataka में कोविड की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने एक ऐसी कोविड टेस्टिंग रणनीति बनाने की सलाह दी है, जिससे कोरोना के प्रसार सहित मौजूदा स्थिति का पता चल सके। टीएसी ने काम के स्थलों पर कोविड पॉजिटिव निकले सभी कर्मचारियों और परिजनों सहित अन्य प्राइमरी संपर्कों को भी जांचने की बात कही है।

टेस्टिंग रणनीति ऐसी हो कि प्रसार, वास्तविक स्थिति का पता चले
टेस्टिंग रणनीति ऐसी हो कि प्रसार, वास्तविक स्थिति का पता चले

टीएसी के अनुसार बेंगलूरु में प्रतिदिन 15 हजार के साथ राज्य में 30 हजार नमूने जांचे जाने चाहिए। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अप्रेल के तीसरे सप्ताह में इसकी घोषणा की थी। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग इससे काफी दूर है। जिला अधिकारियों का कहना है कि जांच के लिए पर्याप्त लोग नहीं मिल रहे हैं।

टीएसी ने बागलकोट, बल्लारी, बीदर, चित्रदुर्ग, चिकमगलूरु, हावेरी, कोडुगू, रायचुर व शिवमोग्गा जिलों में भी टेस्टिंग बढ़ाने की सिफारिश की है। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (एसएआरआइ) और इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस यानी आइएलआइ के लक्षण वालों के साथ अंतरराष्ट्रीय यात्रा के इतिहास वाले लोगों की भी अनिवार्य रूप से कोविड जांच होनी चाहिए। कोरोना क्लस्टर से बचने के लिए कंटेनमेंट स्ट्रेटेजी के तहत काम करना होगा।

स्वास्थ्य आयुक्त रणदीप डी. ने बताया कि उन्होंने टीएसी से टेस्टिंग बढ़ाने पर राय मांगी थी। टीएसी ने जो सिफारिश की है, उसे सरकार की अनुमति मिलते ही जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

कुल संक्रमितों की संख्या 39,50,223 पहुंची

Karnataka में बीते एक दिन में 155 लोग Corona Virus संक्रमण से उबरे जबकि 95 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की तादाद 39,50,223 पहुंच गई है। इनमें से 39,08,451 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। प्रदेश में अब कोविड के 1,666 एक्टिव मामले हैं। राज्य में शुक्रवार को टेस्ट पॉजिटिविटी दर (टीपीआर) 0.46 फीसदी दर्ज की गई।

शहरी जिले में 89 नए मरीज

Bengaluru Urban District में 89 नए मरीज मिले। अब तक संक्रमित 17,85,955 लोगों में से 17,67,400 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। शहर में अब 1,591 एक्टिव मामले हैं।

दक्षिण कन्नड़ जिले में दो के अलावा बेंगलूरु ग्रामीण, कलबुर्गी, रामनगर और उत्तर कन्नड़ जिले में एक-एक नए मामले सामने आए हैं।

66 हजार से अधिक का टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में गत 24 घंटे में 5,190 रैपिड एंटीजन और 15,254 आरटी-पीसीआर जांच सहित कुल 20,444 नए सैंपल जांचे। राज्य में शुक्रवार को 66,660 लोगों का टीकाकरण हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलJammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणदिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पतालMartyrdom: शेखावाटी का फिर एक लाल देश के नाम कुर्बान, आठ महीने की गर्भवती है पत्नीAlwar Mob Lynching: चिंरजीलाल को भीड़ ने चोर समझकर मार डाला, 7 आरोपी गिरफ्तारबिलासपुर से जोधपुर आ रही ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, जानें कितने हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.