scriptगुणों के भंडार थे आचार्य महाप्रज्ञ | The treasures of properties were Acharya Mahapragya | Patrika News

गुणों के भंडार थे आचार्य महाप्रज्ञ

locationबैंगलोरPublished: Apr 14, 2018 06:53:32 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

आचार्य का महाप्रयाण दिवस मनाया

saint
बेंगलूरु. राजराजेश्वरी नगर में मुनि रणजीत कुमार आदि ठाणा २ के सान्निध्य में आचार्य महाप्रज्ञ का महाप्रयाण दिवस मनाया गया। मुनि ने कहा कि आचार्य महाप्रज्ञ गुणों के भंडार थे। उन्होंने तेरापंथ धर्म संघ को कई आयाम दिए, जो मानव कल्याणकारी सिद्ध हुए। मुनि चैतन्य कुमार अमन ने महाप्रज्ञ को श्रद्धांजलि स्वरूप गीतिका प्रस्तुत की। सभा अध्यक्ष कमल सिंह दुगड़, महिला मंडल अध्यक्ष कंचनदेवी छाजेड़, मंत्री सरोज जैन, तरापंथ युवा परिषद अध्यक्ष राजेश भंसाली ने भी विचार व्यक्त किए। शोभा बोथरा, हेमलता सुराणा ने गीतिका पेश की। संचालन मंत्री विकास दुगड़ ने किया।
———

दो दिवसीय गोल्फ एक्स्पो १९ से
बेंगलूरु. गोल्फ इण्डस्ट्री एसोसिएशन (जीआइए) की ओर से १९ व २० अप्रेल को बेंगलूरु में इण्डिया गोल्फ एक्स्पो (आइजीइ) आयोजित किया जाएगा। एक्स्पो में देश-दुनिया के विशेषज्ञ शामिल होंगे।
————-

धूमधाम से मनाया कृष्ण जन्म
नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की
बेंगलूरु. रामनाम प्रचार समिति की ओर से डबल रोड स्थित शांतिनगर के लीला माता सत्संग भवन में आयोजित श्रीमद भागवत कथा में कृष्ण जन्म धूमधाम से मनाया गया। व्यासपीठ से कथा वाचक शंभूदयाल पारीक ने कहा कि जब-जब धर्म की हानि होती है उस समय भगवान का प्राकट्य होता है। वे धर्म की रक्षा करते हैं। भक्त वत्सल भगवान अपने भक्तों को सही मार्ग दिखाते हैं। इस अवसर पर भगवान का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की प्रस्तुति पर भक्तों ने झूम-झूम कर आनंद लिया और बधाइयां बांटी। कथा का समापन १५ अप्रेल को होगा।
————-

केएलई लॉ कॉलेज का वार्षिक गेजुएशन उत्सव
बेंगलूरु. केएलई सोसायटीज लॉ कॉलेज का वार्षिक ग्रेजुएशन उत्सव शुक्रवार को समारोहपूर्वक हुआ। बीए एलएलबी, बीबीए एलएलबी और एलएलबी पाठ्यक्रम के करीब 170 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि पूर्व लोकायुक्त जस्टिस एन संतोष हेगड़े रहे। विशेष अतिथि डॉ. एस रविचंद्रन रहे। हेगड़े ने विद्यार्थियों को पेशेवर जीवन में मानवता के लिए काम करने और समाज के निर्माण में योगदान करने की प्रेरणा दी। प्राचार्य डॉ. जेएम मल्लिकार्जुन ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो