शक्ति का प्रतीक हैं समाज के युवा

शक्ति का प्रतीक हैं समाज के युवा

Santosh Kumar Pandey | Publish: Mar, 17 2019 07:46:27 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

तेरापंथ भवन राजाजीनगर में शनिवार को साध्वी यशोमती के सान्निध्य में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सभा अध्यक्ष उत्तम गन्ना ने स्वागत किया। दीपचंद नाहर ने उपस्थित युवकों का आचार्य प्रवर के सान्निध्य में चातुर्मास में दायित्व निभाने को आह्वान किया। अभातेयुप अध्यक्ष विमल कटारिया ने सभी परिषदों की संक्षिप्त जानकारी दी।

बेंगलूरु. तेरापंथ भवन राजाजीनगर में शनिवार को साध्वी यशोमती के सान्निध्य में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सभा अध्यक्ष उत्तम गन्ना ने स्वागत किया। दीपचंद नाहर ने उपस्थित युवकों का आचार्य प्रवर के सान्निध्य में चातुर्मास में दायित्व निभाने को आह्वान किया। अभातेयुप अध्यक्ष विमल कटारिया ने सभी परिषदों की संक्षिप्त जानकारी दी।

साध्वी रचनाश्री ने युवकों को शक्ति का प्रतीक बताते हुए सही दिशा में नियोजन करने की प्रेरणा दी। साध्वी यशोमती ने तेरापंथ के पूर्वाचार्यों की स्मृति करते हुए तेयुप की सराहना की। साध्वी ने युवकों को संघ सेवा और समाज सेवा में सम्यक नियोजन करने की सलाह दी। शेषाद्रिपुरम में साध्वी जिनप्रभा ने युवकों को पाथेय प्रदान करते हुए कहा की संगठन में ही सफलता है।

नेहरूनगर में विराजित साध्वी मधुस्मिता एवं साध्वी स्वस्थप्रभा ने अपने उद्बोधन में युवा शक्ति से विनम्रता आत्मसात करने की प्रेरणा दी। तेरापंथ भवन गांधीनगर में विराजित साध्वी कंचन प्रभा एवं साध्वी मंजूरेखा ने आचार्य तुलसी की कृति तेरापंथ युवक परिषद को आचार्य प्रवर की दूरदृष्टि को एक अवदान बताया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कटारिया एवमं संगठन मंत्री पवन मांडोत ने आचार्य के रास्ते की सेवा, मिनी हॉस्पिटल, आचार्य के बेंगलूरु प्रवास की जानकारी दी। इस अवसर पर अभातेयुप परिवार के बेंगलूरु अध्यक्ष सुनील बाबेल, विजयनगर अध्यक्ष दिनेश मरोठी, राजाजीनगर अध्यक्ष चंद्रेश माण्डोत, हनुमंतनगर अध्यक्ष गौतम खाब्या, टी. दासरहल्ली अध्यक्ष भगवतीलाल मांडोत उपस्थित थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned