scriptThere is no service better than Vihar and Vaiyavach service - Challani | विहार व वैयावच्च सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं-छल्लानी | Patrika News

विहार व वैयावच्च सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं-छल्लानी

ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस प्रदेश कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण

बैंगलोर

Updated: December 22, 2021 07:50:00 am

बेंगलूरु. ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंदमल छल्लानी ने कहा कि विहार व वैयावच्च सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं है। उन्होंने कॉन्फ्रेंस से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे संत सेवा में सदैव तत्पर रहें। उन्होंने कॉन्फ्रेंस के कुनबे को बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान चलाकर संख्या एक लाख करने का आह्वान किया। वे मंगलवार को यहां गोडवाड़ भवन में ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस की प्रांतीय शाखा के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब कॉन्फ्रेंस के महामंत्री, युवा शाखा के महामंत्री व महिला शाखा के राष्ट्रीय महामंत्री बेंगलूरु से हैं। ऐसे में कर्नाटक वासियों को कुछ नया करने का प्रयास करना चाहिए।
इस अवसर पर ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष पुखराज मेहता ने कहा कि कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य केवल साधु-साध्वियों की सेवा करना है। कॉन्फ्रेंस का विहार सेवा समूह अपने आप में अद्भुत है। महिला विहार सेवा का भी गठन हुआ है। इसमें फिलहाल १५० महिलाएं जुड़ी हैं। कर्नाटक के सभी स्थानकों में निशुल्क कोरोना टीकाकरण अभियान चलाने, जैन अल्पसंख्यकों को अल्पसंख्यक योजना का लाभ दिलाने व जो जैन परिवार अभी तक अल्पसंख्यक योजना से नहीं जुड़े हैं उनको जोडक़र योजनाओं का लाभ दिलाने, जहां साधु-साध्वियों के चातुर्मास नहीं हो रहे हैं, वहां चातुर्मास कराने के साथ देशभर में साधु-साध्वियों को उच्च शिक्षा में सहयोग करने की अपनी योजना बताई।
समारोह के दौरान राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष दीपक भटेवरा ने कहा कि कॉन्फे्रंस की ओर से देशभर में युवा जोड़ो अभियान शुरू किया गया है। युवा समाज से जुड़े इसलिए युवाओं को समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष छल्लानी से युवा जोड़ो अभियान के सरलीकरण करने की मांग भी की। भटेवरा ने कहा कि १ जनवरी से देशभर में मूक पशुओं की सेवा का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव मनाने, जैन रत्न पुस्तक का प्रकाशन करने की भी जानकारी दी।
कॉन्फ्रेंस की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष पुष्पा गोखरू ने महिलाओं को टीम बनाकर सेवा कार्य करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि कॉन्फ्रेंस से जुड़ी महिला पदाधिकारी लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेें। इससे पूर्व आयकर अधिकारी प्रणव नाहर, पूर्व महापौर गौतम मकाना, गोडवाड़ भवन के महामंत्री कुमारपाल सिसोदिया ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन गौतम मेहता व पुखराज आंचलिया ने किया।
विहार व वैयावच्च सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं-छल्लानी
विहार व वैयावच्च सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं-छल्लानी
इन्होंने ली शपथ
प्रांतीय महामंत्री सुरेन्द्र आंचलिया व उनकी टीम, प्रांतीय कोषाध्यक्ष गोतम मेहता व उनकी टीम, प्रांतीय युवा अध्यक्ष विकास कोठारी, महामंत्री मनोज बोहरा, कोषाध्यक्ष आशीष भंसाली व कार्यकारिणी सदस्यों, महिला अध्यक्ष रसीला मरलेचा, महामंत्री पुष्पा बोहरा, कोषाध्यक्ष प्रभा मरलेचा व कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ दिलाई।
ये रहे उपस्थित
पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पारस मोदी, ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस के महामंत्री राजेन्द्र प्रसाद कोठारी, मानव सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश मूथा, महामंत्री ज्ञानचंद लोढ़ा, राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष दीपक भटेवरा, महामंत्री पदम आच्छा, महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा गोखरू, उपाध्यक्ष संतोष आच्छा, महामंत्री आरती बुरड़, पुष्पा धाकड़, वरिष्ठ मार्गदर्शक बाबूलाल रांका सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.