scriptसंगठन में शक्ति होती है-साध्वी लावण्यश्री | There is power in organization - Sadhvi Lavanyashree | Patrika News

संगठन में शक्ति होती है-साध्वी लावण्यश्री

locationबैंगलोरPublished: Dec 06, 2021 07:19:17 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

व्यक्तित्व विकास कार्यशाला का आयोजन

संगठन में शक्ति होती है-साध्वी लावण्यश्री

संगठन में शक्ति होती है-साध्वी लावण्यश्री

बेंगलूरु. तेरापंथ युवक परिषद हनुमंतनगर की ओर से साध्वी लावण्यश्री के सान्निध्य में बनशंकरी में पवन बोथरा के यहां ‘स्ट्रेंथ इज इक्वल टू यूनिटी’ विषय पर व्यक्तित्व विकास कार्यशाला का आयोजन किया गया। बोथरा परिवार ने मंगलाचरण किया। तेरापंथ युवक परिषद अध्यक्ष धर्मेश कोठारी ने स्वागत किया।
साध्वी लावण्यश्री ने कहा कि एकता में बल होता है, अगर झाडू के तिनके इधर-उधर बिखरे हुए होते हैं तो उसे साफ करने के लिए दूसरा झाड़ू की जरूरत होती है। हमारा संगठन बलवान तभी बन सकता है जब हम धैर्यता, समर्पण के साथ काम करते हैं। एकता का जीता जागता उदाहरण है हमारा तेरापंथ धर्मसंघ, कितना सुंदर है। इसका संगठन कथानक के माध्यम से साध्वी ने एकता का फल कैसे प्राप्त होता है यह बताया। तेयुप एचबीएसटी ने संगठन में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपनी एकता का परिचय दिया है।
साध्वी सिद्धांतश्री एवं साध्वी दर्शित प्रभा ने गीतिका प्रस्तुत की। युवक परिषद सदस्यों एवं किशोर मंडल सदस्यों को विभिन्न एक्टिविटीज के द्वारा कार्यशाला में उन्होंने स्ट्रेंथ इज इक्वल टू यूनिटी का मतलब समझाया। इस अवसर पर सभा मंत्री हरकचंद ओस्तवाल, महिला मंडल मंत्री मोनिका गादीया, युवक परिषद निवर्तमान अध्यक्ष पवन बोथरा, कार्यक्रम प्रभारी ललित बाफना, उपासक विनोद कोठारी ने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सभा अध्यक्ष तेजमल सिंघवी, महिला मंडल अध्यक्ष कांता धोका, टीपीएफ अध्यक्ष लक्ष्मीपत मालू ,परामर्शक राजेन्द्र बैद, महावीर बोल्या, संघ संवाद से जितेंद्र घोषाल उपस्थिति रहे।
दीपोत्सव में उमड़े श्रद्धालु
मंड्या. पांडवपुरा तहसील के मेलकोटे पहाड़ी पर स्थित प्राचीन आंजनेय स्वामी मंदिर में शनिवार रात को अमावस्या पर विशेष पूजा व दीपोत्सव में बड़ी संख्या श्रद्धालुओं ने भाग लिया। हजारों दीपकों की रोशनी से मंदिर जगमगा उठा। मंड्या के विधियानगर स्थित वैणु गोपाल स्वामी मंदिर में भी दीपोत्सव का आयोजन हुआ। केआरपेट तहसील में हेमगिरी रोड स्थित मुतराय स्वामी मंदिर में दीपोत्सव मनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो