कर्नाटक में फिर से लॉकडाउन, मंत्री ने कहा सवाल ही नहीं

राज्य में कोरोना के तीन हजार से अधिक एक्टिव मामले

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 14 Jun 2020, 05:03 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने रविवार को लॉकडाउन फिर से लगाए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन के फिर से शुरू होने का कोई सवाल ही नहीं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 के हालात की समीक्षा करनेवाले हैं।

इस विषय पर कलबुर्गी में संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री सुधाकर ने कहा कि 17 जून को कर्नाटक भी दोपहर लगभग 3 बजे इसमें भाग लेगा। उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य में कोविड-19 को लेकर वर्तमान हालात पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 को लेकर ऐसी बैठकें करते रहे हैं ताकि भविष्य के लिए तैयारी की जा सके।

लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जा रहा
सुधाकर ने कहा, मैं कह सकता हूं कि लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जा रहा है।

बता दें कि शुक्रवार को मंत्री ने कहा था कि विशषज्ञों के अनुसार अगले महीने से राज्य में कोविड-१९ के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं और सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 6824
बता दें कि राज्य में शनिवार शाम तक एक्टिव मरीजों की संख्या 3092 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 6824 थी। इनमें से 3648 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 81 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में शनिवार को 308 कोरोना संक्रमित मिले थे। बेंगलूरु में भी लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। बेंगलूरु में शनिवार को 31 मरीज मिले। कोरोना वायरस के चलते बेंगलूरु में दो लोगों सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बेंगलूरु शहरी जिले में एक 23 वर्षीय पुरुष, एक 62 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। वहीं धारवाड़ में एक 70 वर्षीय संक्रमित पुरुष ने दम तोड़ दिया।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned