scriptकर्नाटक: भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच नहीं होगी: गृहमंत्री | There will be no probe into allegations of corruption: Home Minister | Patrika News

कर्नाटक: भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच नहीं होगी: गृहमंत्री

locationबैंगलोरPublished: Jun 20, 2021 04:03:17 pm

कहा, इस मामले में कुछ भी छिपा नहीं

बेंगलूरु. कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka Home Minister Basavaraj Bommai) ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस व भाजपा एमएलसी एएच विश्वनाथ (AH Vishwanath) के 20,000 करोड़ रुपए की ऊपरी भद्रा परियोजना के कार्यान्वयन में अनियमितताओं के आरोपों की जांच की मांग को खारिज कर दिया।
कर्नाटक ट्रांसपेरेंसी इन पब्लिक प्रोक्योरमेंट (Karnataka Transparency in Public Procurements) अधिनियम के प्रावधानों और बोर्डों द्वारा लिए गए निर्णयों के अनुसार सिंचाई परियोजनाओं के संबंध में पिछली सरकार द्वारा अपनाई गई प्रक्रियाओं (निविदा के लिए) का पालन यहां भी किया गया है। इस मामले में सब कुछ खुला हुआ है।
उन्होंने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आरोप लगाना विपक्षी दल का कर्तव्य है, लेकिन जल संसाधन विभाग के सचिव ने सच्चाई स्पष्ट कर दी है।

बोम्मई ने कहा कि जब सच्चाई सभी को पता है तो जांच की क्या जरूरत है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से जांच की मांग

कांग्रेस नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरामैया ने जहां विश्वनाथ के आरोपों का हवाला देते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) से जांच की मांग की, वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने संयुक्त सदन समिति जांच की मांग की है।
विश्वनाथ ने हाल ही में आरोप लगाया था कि भद्रा परियोजना के लिए वित्त विभाग की सहमति के बिना 20,000 करोड़ रुपये का टेंडर निकाला गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो