scriptइन विधायकों का टिकट कटा | These legislators cut the ticket | Patrika News

इन विधायकों का टिकट कटा

locationबैंगलोरPublished: Apr 16, 2018 07:36:25 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पार्टी ने हावेरी जिले के हानगल से तहसीलदार के बजाय श्रीनिवास माने को उतारा है

KKK
बेंगलूरु. जिन विधायकों के टिकट काटे गए हैं उनमें पूर्व मंत्री मनोहर तहसीलदार शामिल हैं। पार्टी ने हावेरी जिले के हानगल से तहसीलदार के बजाय श्रीनिवास माने को उतारा है। बागलकोट जिले के बादामी सीट से मौजूदा विधायक व दो बार मंत्री रह चुके बी.बी. चिम्मनकट्टी का टिकट काटकर उनके स्थान पर डा. देवराज पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है। विजयपुर शहर सीट से मौजूदा विधायक मकबूल बागवान के बजाय अब्दुल हमीद मुशरीफ को टिकट मिला है। इसके अलावा दावणगेरे जिले की मायाकोंडा सीट से के. शिवमूर्ति का टिकट काटकर इस बार के.एस. बसवराज को अपना उम्मीदवार बनाया है।
गुलबर्गा ग्रामीण सीट से पार्टी ने मौजूदा विधायक जी. रामकृष्णा का टिकट काटकर उनके पुत्र विजयकुमार तथा चिक्कबलापुर जिले की चिंतामणि सीट पर मौजूदा विधायक जे.के. कृष्णा रेड्डी के स्थान पर उनकी पत्नी वाणी कृष्णा रेड्डी को टिकट दिया है। हासन जिले की बेल्लूर सीट से पार्टी ने हाल में दिवंगत हुए विधायक रुद्रेगौड़ा की पत्नी कीर्तना रुद्रेगौड़ा को टिकट दिया है। हावेरी जिले की ब्याडग़ी सीट से बसवराज एन. शिवण्णनवर का टिकट काटकर उनके स्थान पर एस.आर. पाटिल को टिकट दिया है। इसी तरह बल्लारी जिले की सिरगुप्पा सीट से मौजूदा विधायक एम.बी. नागराज का पत्ता काटकर कांग्रेस ने मुरलीकृष्णा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। चिकमगलूरु जिले की तरिकेरे सीट से विधायक जी. एस. श्रीनिवास का टिकट काटकर पार्टी ने इस बार एस.एम. नागराजू को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। चामराजनगर जिले की कोल्लेगल सीट से पार्टी ने बीमार चल रहे एस. जयण्णा का टिकट काटकर उनके स्थान पर पूर्व राज्यपाल के. राचय्या के पुत्र के.आर. कृष्णमूर्ति को अपना उम्मीदवार बनाया है। कृष्णमूर्ति हाल में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसी तरह सिद्धरामय्या की सरकार में मंत्री पद के प्रबल दावेदार रहे टिपटूर से विधायक के. षडक्षरी का टिकट काटकर कांग्रेस ने इस बार इस सीट से बी. नंजामरी को टिकट दिया है। पार्टी ने बल्लारी से एन वाई गोपाल कृष्णा का भी टिकट कर नए चेहरे को उतारा है।
———

घोषणा से पहले ही प्रदर्शन
बेंगलूरु. कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी पाई जा रही है। पद्मनाभ नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक एम.श्रीनिवास को टिकट दिए जाने के संदेह में रविवार को भी प्रदेश कार्यालय के सामने धरना देकर नारे लगाए। पद्मनाभ नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीपति के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने इस क्षेत्र से पार्टी के वरिष्ठ नेता गुर्रप्पा नायडू को टिकट देने की मांग की। अगर श्रीनिवास को टिकट दिया गया तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पार्टी छोडऩे की चेतावनी भी दी। एक कार्यकर्ता ने केरोसीन छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिस ने इस प्रयास को विफल कर उसे हिरासत में लिया। लक्ष्मीपति ने आरोप लगाया कि श्रीनिवास को टिकट दिया तो वह अशोक के लिए ही समर्थन कर पार्टी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो