यूपी से हवाई जहाज से चोरी करने आते थे कर्नाटक, छह गिरफ्तार

लाखों के आभूषण बरामद

By: Santosh kumar Pandey

Published: 29 Oct 2020, 06:11 PM IST

बेंगलूरु. शिवमोग्गा पुलिस ने उत्तर प्रदेश से हवाई जहाज से आकर बेंगलूरु और शिवमोग्गा में आभूषण छीनने के आरोप में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर दो पिस्तौल, 14 कारतूस, तीन एयरगन , 9.31 लाख रुपए कीमत के कुल 213 ग्राम के आभूषण जब्त किए।

पुलिस के अनुसार शिवमोग्गा शहर में कुछ दिनों से मकानों में चोरियां और महिलाओं के आभूषण छीनने की वारदातें अधिक हो रही थीं। उसी कारण पुलिस अधीक्षक के.एम.शांताराजू ने एक विशेष दल गठित किया था। इस दल ने कई जगहों पर लगे सीसीटीवी के फुटेजों और शिकायत दर्ज कराई महिलाओं से लुटेरों के बारे में विवरण संग्रहित किया। फिर जांच के समय पता चला कि आरोपियों का संबंध उत्तर भारत से है।

इस सिलसिले में विशेष दल ने उत्तर प्रदेश के मेरठ के फैजल (25), सलमान खान (24), आसिफ (36), महताब (35), सलमान पाशा (22) और शिवमोग्गा के जोसेफ नगर निवासी मोहम्मद चांद (25) को गिरफ्तार किया। मोहम्मद चांद शिवमोग्गा के विभिन्न इलाकों में घूम कर ताले लगे मकानों की निशानदेही कर साथी मित्रों को जानकारी देता था।

लखनऊ से भरते थे उड़ान

आसिफ, फैजल और महताब लखनऊ से हवाई जहाज में बेंगलूरु आते थे। वहां दोपहिया वाहनों की चोरी कर उसी पर सवार होकर शिवमोग्गा पहुंचते थे। इन सभी आरोपियों को विद्या नगर के मत्तूर रोड से गिरफ्तार किया गया। वह एक मकान में चोरी की योजना बनाकर वहां गए थे। इन आरोपियों की गिरफ्तारी से लूट और चोरी के कुल 10 मामले हल किए गए हैं।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned