कोविड-19 से यात्रियों को बचाएगी यह बस

Coronavirus in Karnataka: कोविड-१९ (covid-19 )के संक्रमण को रोकने के लिए कर्नाटक राज्य सडक़ परिहवन निगम (ksrtc) अब प्रक्षालक (sanitizer) बस तैयार कर रहा है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 10 Apr 2020, 11:24 AM IST

बेंगलूरु. कोविड-१९ के संक्रमण को रोकने के लिए कर्नाटक राज्य सडक़ परिहवन निगम (केएसआरटीसी) अब प्रक्षालक (सैनिटाइजर) बस तैयार कर रहा है। यह कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में बाजारों और अधिक भीड़भाड़ वाले इलाकों में बनाए गए विसंक्रमण सुरंग की तरह की काम करेगा। इसका उपयोग निगम के बस अड्डों और कर्मशालाओं में यात्रियों व कर्मचारियों के लिए किया जाएगा।

निगम का बेंगलूरु मंडल पुराने बसों का इस्तेमाल सैनिटाइजर बस तैयार करने के लिए कर रहा है। अगले कुछ दिनों में यह तैयार हो जाएगा। २१ दिन के राष्ट्रीय लॉकडाउन समाप्त होने के बाद जब बसों का परिचालन दुबारा शुरु होगा तो यात्रियों व कर्मचारियों को बस डिपो या स्टेशन में प्रवेश से पहले इस सैनिटाइजर बस से गुजरना होगा। सैनिटाइजर बस भी सवार होने वाले लोगों पर विसंक्रमण सुरंगों की तरह पर्यावरण हितैषी विषाणुनाशक तरल का छिडक़ाव करेगा।

निगम के प्रबंध निदेशक शिवयोगी सी कलसद ने गुरुवार को बेंगलूरु के एक डिपो मेें तैयार हो रहे सैनिटाइर बस का निरीक्षण किया। कलसद ने निगम के दूसरे मंडलों में भी ऐसे बस तैयार करने के निर्देश दिए। कलसद ने कहा कि अगर किसी भी जिले में लॉकडाउन खत्म होता है तो हम परिचालन बहाल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने निगम के मंडल प्रबंधकों को मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही अन्य एहतियाती उपाय करने के भी निर्देश दिए।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned