टिकाऊ नहीं रहेगी यह गठबंधन सरकार

विधायक विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा है कि ज.द. (ध) व कांग्रेस का गठबंधन चुनाव से पहले नहीं हुआ था, इसलिए यह एक अपवित्र गठबंधन सरकार है।

By: शंकर शर्मा

Published: 24 May 2018, 09:59 PM IST

सिरसी-कारवार. विधायक विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा है कि ज.द. (ध) व कांग्रेस का गठबंधन चुनाव से पहले नहीं हुआ था, इसलिए यह एक अपवित्र गठबंधन सरकार है। चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता कहा करते थे कि वे ज.द. (ध) के सामने झोली नहीं फैलाएंगे।


चुनाव परिणाम घोषित होते ही कांग्रेस ने ज.द. (ध) के सामने झोली फैलाई। भा.ज.पा. को सत्ता न सौंपने के जिद पर अड़े कुमारस्वामी आखिरकार मुख्यमंत्री बने। कागेरी बुधवार को सिरसी के प्रधान डाकघर चौराहे पर गठबंधन सरकार के खिलाफ आयोजित काला दिवस पर कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कांग्रेस व ज.द. (ध) की गठबंधन वाली सरकार नहीं चल सकी। उन्होंने कहा कि इस अपवित्र गठबंधन को राज्य की जनता स्वीकार नहीं करेगी। इस अवसर पर भा.ज.पा. के नेता गणपति नायक,रितेश, नंदन सागर, आर.वी. हेगडे सहित अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

ग्रामीण विभागों में कृषि उत्पाद के बीज भिजवाएं अधिकारी
धारवाड़. पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबा गौड़ा पाटील ने कहा है कि वर्षा ऋतु में किसानों को वितरित किए जाने वाले बीजों का मूल्य तय किया जाना चाहिए। उन्होंने बीजों का मूल्य तय कर सभी ग्रामीण क्षेत्रों में बीज भिजवाने की व्यवस्था करने की मांग कृषि विभाग के अधिकारियों से की।


यहां जारी एक विज्ञप्ति में बाबा गौड़ा पाटील ने कहा है कि पहले ही उत्तर कर्नाटक में बारिश शुरू हो चुकी है। कृषि भूमि को उपजाऊ बनाकर बीज बोने की तैयारी में किसान लगे हैं। किसानों को इस वक्त गुणवत्तायुक्त सोयाबीन, मूंगफली, तुअर सहित अन्य बीजों की आवश्यकता है।


विज्ञप्ति के अनुसार अधिकारियों को प्रत्येक गांव पहुंचकर उन्नत श्रेणी के बीजों से संबंधित जानकारी देनी चाहिए थी। इसी बीच कृषक जब भी किसान संपर्क केंद्र पर बीज की खरीदारी के लिए पहुंचे तब उन्हें यह कहकर वापस भेजा गया कि अभी बीज के मूल्य निर्धारित नहीं किए गए हैं।

अधिकारियों के कारण ही किसानों को खरीदारी केंद्र के कई चक्कर काटने पड़ रहे हैं। बाबा गौड़ा पाटील ने कहा कि पहले से ही कंगाल हो चुके किसान समुदाय कृषि विभाग के अधिकारियों के इस प्रकार के व्यवहार से ऊब चुके हैं। किसानों की मदद करने के बजाय अधिकारी किसानों की मुश्किलें बढ़ाने का ही कार्य कर रहे हैं। बाबा गौड़ा पाटील ने शीघ्र ही किसानों को बीज मुहैया न करवाए जाने पर कृषि विभाग कार्यालय को बंद कर उस पर ताला जडऩे की चेतावनी दी।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned