scriptइस सरकार में पुराने मैसूरु क्षेत्र का रहेगा दबदबा | This government will remain in the old Mysore region | Patrika News

इस सरकार में पुराने मैसूरु क्षेत्र का रहेगा दबदबा

locationबैंगलोरPublished: May 23, 2018 04:41:21 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

इस बार के मंत्रिमंडल में पुराने मैसूरु क्षेत्र का दबदबा रहेगा और मुख्यमंत्री सहित आधा दर्जन मंत्री इस क्षेत्र से आ सकते हैं

karnataka

इस सरकार में पुराने मैसूरु क्षेत्र का रहेगा दबदबा

इसके अतिरिक्तबसपा को भी कोल्लेगल विधानसभा क्षेत्र में जीत मिली है। कांग्रेस छोड़कर जद (ध) में शामिल हुए थे।

बेंगलूरु. एचडी कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री बनने से मैसूरु क्षेत्र के जनता दल (ध) और कांग्रेस विधायकों की बांछे खिली हुई हैं। दोनों दलों के आधा दर्जन से ज्यादा से विधायकों की नजर अब मंत्रिमंडल पर है क्योंकि पुराने मैसूरु क्षेत्र में सर्वाधिक संख्या में इन्हीं दोनों दलों से विधायक निर्वाचित हुए हैं। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस बार के मंत्रिमंडल में पुराने मैसूरु क्षेत्र का दबदबा रहेगा और मुख्यमंत्री सहित आधा दर्जन मंत्री इस क्षेत्र से आ सकते हैं।
ओल्ड मैसूरु के कई विधायकों को उम्मीद है कि चुनाव में इस क्षेत्र की जनता के मिले समर्थन का सीधा फायदा उनको होगा और वे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। अकेले मैसूरु में जद (ध) को पांच सीटों पर सफलता मिली है जबकि मंड्या जिले में सभी सात सीटों पर पार्टी जीती है। वहीं कांग्रेस को मैसूरु जिले में तीन और चामराजनगर जिले में दो सीटों पर सफलता मिली है। इसके अतिरिक्तबसपा को भी कोल्लेगल विधानसभा क्षेत्र में जीत मिली है। कांग्रेस छोड़कर जद (ध) में शामिल हुए थे। इसलिए विश्वनाथ को इसका फायदा मिलने की उम्मीद है और वे मंत्री पद के अग्रणी दावेदरों में हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री तनवीर सेत प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं। वे सिद्धरामय्या सरकार में भी मंत्री थे और अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं।
बसपा विधायक की भी लग सकती है लॉटरी
हालांकि मंत्री पद जिन अन्य विधायकों की निगाह है उनमें जद (ध) से केआरनगर सीट से तीसरी बार जीत हासिल करने वाले सारा महेश और कांग्रेस से चामराजनगर और हानूर से लगातार तीसरी बार जीतने वाले क्रमश: पुट्टरंगा शेट्टी और नरेन्द्र का नाम सुर्खियों में हैं। बसपा के एन. महेश मंत्री पद के प्रमुख दावेदार के रूप में सामने आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो