scriptनकल रोकने के लिए अपनाया यह अमानवीय तरीका | This inhuman method adopted to stop copying | Patrika News

नकल रोकने के लिए अपनाया यह अमानवीय तरीका

locationबैंगलोरPublished: Oct 19, 2019 04:07:42 pm

एक निजी कॉलेज में नकल रोकने के लिए विद्यार्थियों को कार्टन बॉक्स पहनाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद अब सरकार ने मामले का संज्ञान लिया है।

नकल रोकने के लिए अपनाया यह अमानवीय तरीका

नकल रोकने के लिए अपनाया यह अमानवीय तरीका

बेंगलूरु. हावेरी के एक निजी कॉलेज में नकल रोकने के लिए विद्यार्थियों को कार्टन बॉक्स पहनाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद अब सरकार ने मामले का संज्ञान लिया है।
कॉलेज में चल रही पीयू परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने सभी विद्यार्थियों को सिर पर कार्टन बॉक्स पहना दिए थे। ताकि विद्यार्थी पर्चे लिखते समय इधर उधर झांक नहीं कर सकें। इस बीच कॉलेज के ही एक कर्मचारी ने तस्वीर खींची ओर बाद में उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। तस्वीर कुछ ही घंटे में वायरल हो गई और लोगों ने इसके लिए कॉलेज प्रशासन की जम कर निंदा की। शिक्षा मंत्री ने भी सोशल मीडिया पर फोटो देखकर कॉलेज प्रशासन के रवैये को अमर्यादित कहा और विभाग ने अब जबाव तलब किया है।
घटना को अमानवीय करार देते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा कि ऐसी ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह पशुवत प्रताडऩा है। किसी को अधिकार नहीं है कि वे विद्यार्थियों से ऐसा सलूक करे। लोक शिक्षण विभाग ने भी मामले को गंभीरता से लेेते हुए कॉलेज को नोटिस जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो