scriptकर्नाटक में कोविड की तीसरी लहर का सामना करने के लिए यह है सरकार की योजना | This is the government's plan to face the third wave of Covid | Patrika News

कर्नाटक में कोविड की तीसरी लहर का सामना करने के लिए यह है सरकार की योजना

locationबैंगलोरPublished: Jun 21, 2021 02:55:19 pm

उप मुख्यमंत्री ने किया खुलासा

vaccination_01.jpg

vaccination

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka government) राज्य में कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारी कर रही है।

राज्य में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए डॉक्टरों सहित 7,500 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी।
कोविड-19 टास्क फोर्स के प्रमुख उपमुख्यमंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण (Deputy Chief Minister C.N. Ashwath Narayan) ने कहा कि चिकित्सा और पैरामेडिकल कर्मियों की भर्ती कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर सहित भविष्य की किसी भी आवश्यकता का सामना करने की तैयारी का हिस्सा है।
अश्वथ नारायण ने एच.डी. कोटे सरगुर में विवेकानंद मेमोरियल अस्पताल का दौरा किया। यहां 19 बेड वाले कोविड-19 केयर सेंटर का उद्घाटन किया और क्षेत्र में आदिवासियों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया।

स्वास्थ्य केन्द्रों का होगा उन्नयन
उन्होंने कहा कि सरकार तालुक और जिला अस्पतालों के अलावा, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों को अपग्रेड करके कर्नाटक के ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के उन्नयन पर ध्यान केंद्रित करेगी। इस पहल के तहत राज्य सरकार डॉक्टरों के अलावा ग्रुप डी के कर्मचारियों, नर्सों और अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ की भर्ती करेगी।
ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना

उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी का उपयोग और वैश्विक मानकों के चिकित्सा उपकरणों की स्थापना चिकित्सा बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए सरकार की पहल का हिस्सा होगी। उन्होंने कहा कि जहां भी आवश्यक होगा, स्वास्थ्य संस्थानों का निर्माण किया जाएगा और ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे कि दवा, अस्पताल के बिस्तर, आईसीयू की सुविधा, वेंटिलेटर बेड और ऑक्सीजन की कमी न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो