script

स्पुतनिक के टीकाकरण में आई यह रूकावट, नहीं शुरू हुआ टीकाकरण

locationबैंगलोरPublished: Jun 19, 2021 06:03:44 pm

अस्पताल ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

sputnik.png
बेंगलूरु. रूस निर्मित स्पुतनिक वी वैक्सीन (Russian-made Sputnik V vaccine) का टीकाकरण यहां शुरू नहीं हो पाया। कर्नाटक में स्पुतनिक का टीका पाने वाले पहले निजी अस्पताल मणिपाल ने टीकाकरण यह कहते हुए स्थगित कर दिया कि उसे अभी तक दूसरी खुराक की आपूर्ति नहीं हुई है।
बताया जाता है कि टीके की एक खुराक नीली व दूसरी लाल रंग की बनी है। दोनों में कम से कम 21 दिन का अंतर होना जरूरी है। लेकिन दूसरी खुराक अभी मिल नहीं पाई है। अस्पताल ने कहा कि जब तक दूसरी खुराक की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो जाती हम टीकाकरण शुरू नहीं कर सकते।
अस्पताल की ओर से कहा गया कि दूसरी खुराक उपलब्ध नहीं होने के कारण टीकाकरण शुरू नहीं कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। पर्याप्त मात्रा में दूसरी खुराक उपलब्ध होते ही टीकाकरण शुरू किया जाएगा।
अस्पताल ने स्पुतनिक वी के टीके के लिए 1145 रुपए की कीमत तय की है।
5783 नए संक्रमित

मालूम हो कि कर्नाटक में शुक्रवार को 5783 नए लोग कोरोना संक्रमित हुए। वहीं राज्य में 15290 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 137050 हो गए। वहीं संक्रमण से 168 लोगों की मौत हो गई। राज्य में पॉजिटिविटी दर शुक्रवार को 4.05 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बेंगलूरु शहरी जिले में 1100 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां 39 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं शहर में 6160 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।

ट्रेंडिंग वीडियो