राज्य में जल्द ही कोरोना को लेकर बदलेगा यह नियम

पूरा इलाका नहीं होगा कंटेनमेंट जोन

By: Santosh kumar Pandey

Published: 14 Jun 2020, 06:02 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार कोरोना (Coronavirus in Karnataka) को लेकर एक ऐसा कदम उठाने जा रही है जिससे नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। अब कोई कोरोना पॉजिटिव (corona positive) केस सामने आने पर पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बजाय केवल उस घर या अपार्टमेंट को सील किया जाएगा। बीबीएमपी की ओर से जल्द ही ऐसा आदेश जारी किया जाएगा।

अभी तक था यह नियम
बता दें कि अभी तक किसी भी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता था। बाद में इसमें बदलाव किया गया और किसी के संक्रमित मिलने पर जिस गली में उसका घर है उस गली को और इमारत बड़ी होने पर अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता था। कोविड-19 वॉर रूम के शनिवार के बुलेटिन के अनुसार बेंगलूरु में 126 गलियों और 19 अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

यह खबर भी पढि़ए: कोरोना से जंग में कर्नाटक ने किया सभी को दंग

बीबीएमपी आयुक्त बीएच अनिल कुमार के अनुसार अब इसमें बदलाव किया जाएगा। जिस घर में कोई संक्रमित पाया जाएगा, उस घर को कंटेनमेंट जोन में रखने पर विमर्श किया जा रहा है। अब गली और वार्ड को इसमें शामिल नहीं किया जाएगा।

फिर से लॉकडाउन की संभावना नहीं
बता दें कि कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने रविवार को लॉकडाउन फिर से लगाए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन के फिर से शुरू होने का कोई सवाल ही नहीं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 के हालात की समीक्षा करनेवाले हैं।

इस विषय पर कलबुर्गी में संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री सुधाकर ने कहा कि 17 जून को कर्नाटक भी दोपहर लगभग 3 बजे इसमें भाग लेगा। उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य में कोविड-19 को लेकर वर्तमान हालात पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 को लेकर ऐसी बैठकें करते रहे हैं ताकि भविष्य के लिए तैयारी की जा सके।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned