scriptइस बार ऑनलाइन होगा बेंगलूरु का चित्रकला मेला | This time Bangalore's Chitra Santhe will be online | Patrika News

इस बार ऑनलाइन होगा बेंगलूरु का चित्रकला मेला

locationबैंगलोरPublished: Nov 23, 2020 03:49:49 pm

कलाकृतियों व चित्रों का अनूठा मेला

बेंगलूरु. कलाप्रेमियों के बीच बेहद लोकप्रिय बेंगलूरु का चित्रकला मेला (Chitra Santhe) इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण के कारण ऑनलाइन (online) होने जा रहा है। चित्र संथे के नाम से मशहूर इस मेले में कलाकृतियों के अवलोकन व खरीददारी के इच्छुक लोग ऑनलाइन ही इनके बारे में जानकारी पा सकेंगे और मोल-भाव कर सकेंगे।
कर्नाटक चित्रकला परिषद (KCP) द्वारा आयोजित यह 18वां संस्करण कोविड-19 महामारी के कारण इस वर्ष 3 जनवरी से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

केसीपी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह आयोजन कोरोना योद्धाओं ( corona warriors) को समर्पित होगा। इस दौरान ऑनलाइन कला प्रदर्शनी के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रभी देखे जा सकेंगे।
उद्घाटन वाले दिन कई कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं, जिन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और चित्र संथे की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। यह पूरे एक महीने तक ऑनलाइन रहेगा।
1500 से अधिक कलाकार

विज्ञप्ति में कहा गया है कि देश और विदेश के 1,500 से अधिक कलाकार ऑनलाइन चित्र संथे में भाग लेने के इच्छुक हैं। मैसूरु, तंजौर, राजस्थानी, मधुबनी और अन्य शैलियों की समकालीन कलाकृतियां और पारंपरिक चित्र देखने और खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो