scriptउपचुनाव में मतदान के लिए यह जरूरी होगा, बीबीएमपी आयुक्त ने की घोषणा | This will be necessary for voting in the by-elections | Patrika News

उपचुनाव में मतदान के लिए यह जरूरी होगा, बीबीएमपी आयुक्त ने की घोषणा

locationबैंगलोरPublished: Oct 01, 2020 04:45:21 pm

आरआरनगर में उपचुनाव तीन नवम्बर को

voting.jpg

voting

बेंगलूरु. शहर में राजराजेश्वरी नगर में तीन नवम्बर को उपचुनाव की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच बेंगलूरु महानगर पालिका ने बुधवार को घोषणा की कि मतदाताओं को कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के मद्देनजर वोट डालते समय दस्ताने पहनने के लिए कहा जाएगा।
निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित एक बैठक में बीबीएमपी आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपना वोट डालते समय दस्ताने पहनने होंगे और एक बार में केवल एक व्यक्ति को मतदान केंद्र के अंदर जाने की अनुमति होगी।
उन्होंने कहा कि केवल दो व्यक्तियों को रिटर्निंग अधिकारी के पास नामांकन दाखिल करने के लिए जाने की अनुमति होगी।
साथ ही बीबीएमपी ने स्पष्ट किया कि रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में केवल दो वाहनों की अनुमति होगी और चुनाव से पहले डोर-टू-डोर अभियान के दौरान केवल पांच लोगों को अनुमति दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन जमा करने की अनुमति होगी। हालांकि शपथ पत्र को सीधे नोडल अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा।
लगभग 10,000 लोगों की आवश्यकता

प्रसाद ने कहा कि समग्र चुनाव प्रक्रिया के लिए बूथ अधिकारियों और सुरक्षा गार्डों सहित लगभग 10,000 लोगों की आवश्यकता होगी। इन सभी को मास्क, दस्ताने सैनिटाइजर आदि प्रदान किए जाएंगे।
बता दें कि बेंगलूरु के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्रों में से एक, आरआर नगर में 4.54 लाख से अधिक मतदाता हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो