ब्लैकमेल करने के आरोप में युवती समेत 3 गिरफ्तार

ब्लैकमेल करने के आरोप में युवती समेत 3 गिरफ्तार

Ram Naresh Gautam | Publish: Aug, 12 2018 06:01:57 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

एटीएम से 55,000 रुपए निकलवाए और कार भी अपने पास रख ली

बेंगलूरु. सोलादेवनहल्ली पुलिस ने निर्दोष लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में एक युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान तिकबाणावार के पवन कुमार (25), मडिवाल के सिद्धार्थ (45) और तुमकूर जिले तुरुवेकेरे निवासी अर्पिता (22) के तौर पर की गई है। पुलिस के अनुसार गत माह 29 जुलाई को अर्पिता ने पहचान के एक युवक दयानंद को जरूरी बात करने के बहाने अपने घर बुलाया। दयानंद को कॉफी पिलाई। कुछ देर बाद दयानंद बेसुध हो गया। इसके बाद अर्पिता के साथी पवन कुमार और सिद्धार्थ ने उन दोनों की कई तस्वीरें खींच ली।

उन्होंने दयानंद को तस्वीरें दिखाकर ब्लैकमेल किया। आरोपियों ने दयानंद से उसकी सोने की चेेन छीनी। एटीएम से 55,000 रुपए निकलवाए और कार भी अपने पास रख ली। तीन दिन पहले आरोपियों ने दयानंद के मोबाइल पर संपर्क कर फिर एक लाख रुपए की मांग की और धमकाया कि रुपए नहीं दिए तो तस्वीरें उसकी पत्नी को दिखा दी जाएंगीं। दयानंद ने मजबूर होकर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर हेसरघट्टा रोड स्थित बागलगुन्टे के एक निवास पर छापा मार और अर्पिता के साथ दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनसे 1.35 लाख रुपए के आभूषण और नकद 35,000 रुपए जब्त कर लिए। पुलिस की जांंच से पता चला है कि आरोपियों ने इसी तरह कई उद्योगपतियों और अन्य व्यापारियों को ब्लैकमेल कर लाखों रुफए लूटे है।

---

20 लाख के लालच में 2 लाख गंवाए
बेंगलूरु. एक व्यक्ति ने 20 लाख रुपए के लालच में दो लाख रुपए गंवा दिए। पुलिस के अनुसार अमृताहल्ली निवासी नंजुंड स्वामी ने शुक्रवार को सहाकार नगर में केनरा बैंंक से दो लाख रुपए निकाले। ह्यरुपए स्कूटर की डिक्की में रख कर घर लौटने लगा। रास्ते में सहकार नगर गणेश मंदिर के पास बाइक पर सवार दो युवकों ने नंजुंडा स्वामी से कहा कि उसके रुपए सड़क पर गिर रहे हैं। नंजुंजडास्वामी स्कूटर सड़क किनारे खड़ी कर रुपए उठाने गया। इस बीच दोनों युवक स्कूटर की डिक्की से दो लाख रुपए लेकर भाग गए। नंजुंडा स्वामी ने सहायता के लिए शोर मचाया लेकिन वहां कोई नहीं था। नंजुंडास्वमी की शिकायत पर कोडिगेहल्ली पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Ad Block is Banned